Hardik Patel Interview: हार्दिक पटेल ने क्यों छोड़ दिया कांग्रेस का साथ, अब किया खुलासा; AAP को लेकर कह दी ये बात
Advertisement

Hardik Patel Interview: हार्दिक पटेल ने क्यों छोड़ दिया कांग्रेस का साथ, अब किया खुलासा; AAP को लेकर कह दी ये बात

Gujarat Election: चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है और राज्य में दो चरण में मतदान होगा.

Hardik Patel Interview: हार्दिक पटेल ने क्यों छोड़ दिया कांग्रेस का साथ, अब किया खुलासा; AAP को लेकर कह दी ये बात

Hardik Patel Interview on Gujarat Election: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है. इस बीच पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हुए आंदोलन से युवा नेता के तौर पर उभरे हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी (BJP) जॉइन करने के अलावा चुनाव आम आदमी पार्टी (AAP) को लेकर खुलकर बात की. इसके साथ ही उन्होंने चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा भी किया है.

हार्दिक पटेल ने क्यों छोड़ दिया कांग्रेस का हाथ?

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने Zee News से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) में काम करने का माहौल नहीं था और 2 साल में कांग्रेस को समझ गया, इसलिए पार्टी थोड़ दी. उन्होंने कहा कि मैंने ही नहीं, कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ी है.

हार्दिक पटेल ने किया बीजेपी की जीत का दावा

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) में हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत का दावा किया और कहा कि भाजपा इस चुनाव में 150 से ज्यादा सीटें जीतेगी. हार्दिक पटेल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुजरात की अस्मिता हैं. बीजेपी और मोदी जी ने पाटीदार समाज का सम्मान किया है.

आप को लेकर हार्दिक पटेल का दावा

इसके साथ ही हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने आम आदमी पार्टी (AAP) को लेकर भी बात की और कहा कि इस बार चुनाव में आप कुछ भी नहीं कर पाएगी. बीजेपी को आप (AAP) से चुनौती को लेकर हार्दिक ने कहा कि भाजपा के सामने आम आदमी पार्टी रेस में नहीं. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और आप आपस में जरूर एक-दूसरे को टक्कर दे सकती हैं.

हार्दिक पटेल का राजनीतिक करियर

बता दें कि हार्दिक पटेल (Hardik Patel) साल 2015 में राजनीतिक और सामाजिक रूप से पिछड़े पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हुए आंदोलन से युवा नेता के तौर पर उभरे थे. हार्दिक ने उस समय दावा किया था कि वो राजनीति में कदम नहीं रखेंगे, लेकिन इसके बावजूद 2017 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस (Congress) की मदद की थी. इसके बाद 19 अप्रैल 2019 में औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए थे, लेकिन 2 जून 2022 को कांग्रेस का हाथ छोड़कर वो बीजेपी में शामिल हो गए थे.

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान

बता दें कि निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों (Gujarat Assembly Election Dates) का ऐलान कर दिया है और राज्य में दो चरण में मतदान होगा. गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. गुजरात की सभी 182 सीटों पर एक साथ मतों की गणना 8 दिसंबर को की जाएगी. चुनाव आयोग ने बताया कि गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news