Haridwar Kumbh Mela 2021: मेला क्षेत्र में बिना पास के NO Entry, कराना होगा RT-PCR Test
Advertisement

Haridwar Kumbh Mela 2021: मेला क्षेत्र में बिना पास के NO Entry, कराना होगा RT-PCR Test

Haridwar Kumbh Mela 2021 के लिए तीर्थयात्रियों को पास बनवाना होगा. इस पास को बनवाने के लिए RTPCR टेस्ट रिपोर्ट लगानी होगी. पास के लिए सरकार की तरफ से एक पोर्टल बनाया गया है, जहां आवेदन कर सकते हैं. 

 

फाइल फोटो.

हरिद्वार/नई दिल्ली: हरिद्वार कुंभ (Haridwar Kumbh Mela 2021) जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. बिना पास के आप हरिद्वार कुंभ मेला क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. ये पास बनवाने के लिए आपको RT PCR टेस्ट करना होगा यानी कि आपका RT PCR Test नेगेटिव आता है तब ही आपका पास बनाया जाएगा. 

यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

जिलाधिकारी सी. रविशंकर के मुताबिक हरिद्वार कुंभ (Haridwar Kumbh Mela 2021) के दौरान देशभर से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को पास इश्यू किया जाएगा. आरटीपीसीआर (RT PCR) टेस्ट कराने के बाद कुंभ मेले के लिए तैयार किए गए पोर्टल www.haridwarkumbhmela2021.com पर  रजिस्ट्रेशन कराना होगा. 

ये डॉक्यूमेंट न भूलें

वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के लिए RT PCR रिपोर्ट, मेडिकल प्रमाणपत्र और पहचान पत्र को पोर्टल पर अपलोड करना होगा. इसके बाद यात्री को कुंभ मेला पास जारी किया जाएगा. स्नान के लिए आने वाले यात्रियों को पास दिखाना अनिवार्य होगा. ध्यान रहे हरिद्वार आने से पहले पोर्टल पर अपनी आरटीपीसीआर रिपोर्ट, मेडिकल प्रमाणपत्र और पहचान पत्र अपलोड जरूर कर दें.

यह भी पढ़ें; हर राज्य में शुरू होंगे स्थानीय भाषा में मेडिकल और टेक्निकल कॉलेज: PM Modi

फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना टीका

डीएम सी. रविशंकर ने यह भी बताया कि मेला ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जा रही हैं. आज (रविवार) स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. सोमवार से फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. इसके लिए 100 सेंटर बनाए गए हैं. शासन को 70 हजार टीके की डिमांड भेजी गई है. 

VIDEO

Trending news