Covaxin की मंजूरी के सवाल पर शुरू हुआ ट्विटर वॉर, मनीष तिवारी और हर्षवर्धन आमने सामने
Advertisement

Covaxin की मंजूरी के सवाल पर शुरू हुआ ट्विटर वॉर, मनीष तिवारी और हर्षवर्धन आमने सामने

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी पर सवाल उठाते हुए एक के बाद कई ट्विट किए. जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्विटर पर ही कई ट्विट करते हुए तिवारी को जवाब दिया. 

Covaxin की मंजूरी के सवाल पर शुरू हुआ ट्विटर वॉर, मनीष तिवारी और हर्षवर्धन आमने सामने

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) शनिवार को उस वक्त ट्विटर पर भिड़ गए जब तिवारी ने भारत बायोटेक (Bharat Biotech) द्वारा देश में विकसित टीके कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दिए जाने को लेकर सवाल खड़े किए.

'कोवैक्सीन की अलग ही कहानी है'

तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘टीकाकरण आरंभ हो गया है और यह अजोबो-गरीब है कि भारत के पास आपात उपयोग को अधिकृत करने का कोई नीतिगत ढांचा नहीं है. फिर भी दो टीकों के आपात स्थिति में नियंत्रित उपयोग की अनुमति दी गई. कोवैक्सीन की अलग ही कहानी है. इसे उचित प्रक्रिया के बिना अनुमति दी गई.’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया पलटवार

इस पर हर्षवर्धन ने तिवारी पर पलटवार करते हुए कहा कि मनीष तिवारी और कांग्रेस को सिर्फ अफवाहें फैलाने की पड़ी है. अपनी आंखे खोलिए...जानेमाने चिकित्सक और सरकारी अधिकारी टीका लगवा रहे हैं.

सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत

दरअसल, भारत में स्वदेशी रूप से दो टीके कोविशील्ड (Covishield) और कोवैक्सीन (Covaxin) विकसित किए गए हैं. हाल ही में इन दोनों टीकों को DCGI ने आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी थी. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 के खिलाफ विश्‍व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. पहले चरण के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं.

ये VIDEO भी देखें:-

Trending news