Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में क्यों हुई हिंसा? गृह मंत्री अनिल विज ने बताई असली वजह!
Advertisement

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में क्यों हुई हिंसा? गृह मंत्री अनिल विज ने बताई असली वजह!

Nuh Violence Latest Update: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने Zee News से बात करते हुए जानकारी दी है और कहा है कि किसी ने हिंसा की इंजीनियरिंग की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा. इसको लेकर जांच जारी है और जांच के बाद दोषियों पर पर कार्रवाई होगी.

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में क्यों हुई हिंसा? गृह मंत्री अनिल विज ने बताई असली वजह!

Anil Vij Interview on Nuh Violence: हरियाणा के मेवात में सोमवार को शोभायात्रा का दौरान जमकर हंगामा हुआ और शोभायात्रा के दौरान हुई अचानक पत्थरबाजी हिंसा और बवाल में बदल गई. पत्थरबाजी के बाद भड़की हिंसा में उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग लगा दी. इस हादसे में अब तक 45 के करीब लोग घायल हुए हैं. हिंसा को लेकर 20 एफआईआर दर्ज की गई हैं और कई लोग हिरासत में लिए गए है. इसके साथ ही वीडियो फुटेज या दूसरे माध्यमों से हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है. हालात को देखते हुए पैरामिल्ट्री की 20 कंपनियां तैनात कई गई हैं और 5 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके साथ ही स्कूल-कॉलेज और इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. इस बीच हालात को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने Zee News से बात करते हुए जानकारी दी है और कहा है कि किसी ने हिंसा की इंजीनियरिंग की है.

हिंसा करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा: अनिल विज

नूंह में हुई हिंसा पर Zee News से बात करते हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा, 'हिंसा करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा. इसको लेकर जांच जारी है और जांच के बाद दोषियों पर पर कार्रवाई होगी. पूरे मामले पर डीजीपी की नजर है. पहली प्राथमिकता शांति कायम करना और जो हालात हैं, उसे नियंत्रण में लाना है.'

किसी ने हिंसा की इंजीनियरिंग की: अनिल विज

हिंसा को लेकर अनिल विज (Anil Vij) ने कहा है कि नूंह में जानबूझकर हिंसा भड़काई गई और किसी ने हिंसा की इंजीनियरिंग की है. इसके साथ ही अनिल विज ने कहा कि शोभा यात्रा के दौरान जितनी पुलिस की जरूरत थी, उस समय उतनी पुलिस तैनात थी. उन्होंने आगे बताया कि पैरामिल्ट्री की 20 कंपनियां तैनात कई गई हैं और एयरफोर्स को स्टैंडबाय पर रखा गया है, ताकि फंसे हुए लोगों को निकाला जा सके और पैरामिल्ट्री को आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सके.

नूंह हिंसा पर क्या बोले हरियाणा के गृह मंत्री, सुनिए EXCLUSIVE इंटरव्यू

हिंसा में अब तक 3 लोगों की हुई मौत

बता दें कि नूंह से शुरू हुई हिंसा कई जिलों में फैल गई है और अब तक इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 2 होमगार्ड और 1 सिविलयन शामिल हैं. पूरे हरियाणा में 45 के करीब लोग घायल हुए हैं, जिनमें 7 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. हिंसा को लेकर अब तक 20 एफआईआर दर्ज की गई हैं और कई लोग हिरासत में लिए गए है. हिंसा के दौरान बड़ी संख्या में गाड़ियों को आग के हवाले किया गया है, जिनकी गिनती जारी है. गुरुग्राम के सेक्टर 57 की एक धर्मस्थल को आग के हवाले करने का भी मामला सामने आया है, जिसमें 5 लोग घायल हुए हैं. नूंह और सोहना के अलावा आसपास के जिलों में पुलिसबल की तैनाती की गई हैं. सीआरपीएफ और आरएएफ की 15 कंपनियां तैनात की गई है. वीडियो फुटेज या दूसरे माध्यमों से हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है.

Trending news