हरियाणा: पानीपत में लगातार गायब हो रहे बच्चे, डर के साथ जीने को मजबूर हैं मां-बाप
Advertisement

हरियाणा: पानीपत में लगातार गायब हो रहे बच्चे, डर के साथ जीने को मजबूर हैं मां-बाप

हरियाणा के पानीपत शहर में मासूम बच्चों के गायब होने का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे में बच्चों के मां-बाप बहुत परेशान हैं. 

फाइल फोटो

राकेश भयाना, पानीपत: हरियाणा के पानीपत शहर में मासूम बच्चों के गायब होने का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे में बच्चों के मां-बाप बहुत परेशान हैं और वह अधिकारियों के ऑफिस का चक्कर लगाकर अब थक चुके हैं लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. 

इस मामले में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री ने भी सिर्फ भरोसा ही दिया. पुलिस अब तक नाकामयाब रही है. कालोनी के लोग बच्चों को घर से बाहर भेजने से डरने लगे हैं. मां-बाप को लगने लगा है कि अगर उनका बच्चा घर के बाहर गया तो वह वापस नहीं लौटेगा.
  
बच्चों के मां-बाप इस मामले को लेकर गृह मंत्री अनिल विज से भी मिल चुके हैं, सीबीआई की जांच हो चुकी है, एसआईटी गठित हो चुकी है लेकिन बच्चों से जुड़ी जानकारी का अब तक कोई नामोनिशान नहीं है. अब इस मामले में जनआंदोलन करने की बात की जा रही है. 

पानीपत में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. पानीपत में 2016 से 2020 तक छोटे-छोटे नाबालिक बच्चे कहां जा रहे हैं, कौन ले जा रहा है, इस बात का आज तक कोई पता नहीं लग पाया है. पानीपत की एकता कॉलोनी से 2016 में 6 बच्चे गायब हुए. 

अगर पूरे पानीपत की बात करें तो पानीपत में ये आंकड़ा सैकड़ों का है. परिजनों का कहना है कि उन्होंने अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश की, पुलिस को भी सूचित किया, इतना ही नहीं उन्होंने मंत्रियों से लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी गुहार लगाई, लेकिन आज तक इस मामले को लेकर कोई भी कार्रवाई प्रशासन की तरफ से नहीं की गई है. 

परिजनों का कहना है कि प्रशासन को बार बार सूचित किया जाता है लेकिन गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखकर वह इसको ऐसे ही छोड़ देते हैं, जबकि नाबालिक बच्चों के लिए कानून यह कहता है कि इसके अंदर अपहरण का मामला दर्ज किया जाए. 

Trending news