स्वास्थ्य मंत्रालय की ऐसी पहल, कोविड वॉरियर्स के बच्चों के लिए किया बड़ा काम
Advertisement

स्वास्थ्य मंत्रालय की ऐसी पहल, कोविड वॉरियर्स के बच्चों के लिए किया बड़ा काम

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने कोविड वॉरियर्स के बच्चों को बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इन वॉरियर्स (Covid Warriors) के बच्चों को 5 एमबीबीएस सीटें अलॉट की जाएंगी.

कोविड वॉरियर्स के बच्चों के लिए तोहफा

नई दिल्ली: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (Medical Counseling Committee) ने एक फैसले के जरिए कोविड वॉरियर्स के बच्चों को बड़ी राहत दी है. दरअसल नीट यूजी काउंसलिंग में कोविड वॉरियर्स के बच्चों की भागीदारी बढ़ाने के लिए आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है. 

  1. स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा फैसला
  2. कोविड वॉरियर्स के बच्चों को दिया तोहफा
  3. 5 एमबीबीएस सीटें की जाएंगी अलॉट 

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की बढ़ाई तारीख

एमसीसी ने 5 एमबीबीएस सीटों (MBBS Seats) के लिए नीट यूजी 2021 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की तारीख बढ़ा दी है. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया (Registration Process) अब 28 मार्च शाम 5 बजे तक पूरी की जा सकेगी. ऐसे कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन दे सकते हैं. 

ये भी पढें: PM Modi से मिलकर एक पल में ही आयुष कुंडल बन गया सुपरस्टार, कमाल का किया था काम

पहले आखिरी तारीख 17 मार्च 2022 थी

आपको बता दें कि पहले एप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 17 मार्च तय थी. एमसीसी (MCC) ने नोटिस जारी कर ये जानकारी दी कि संबंधित चिकित्सा शिक्षा निदेशालय (Directorate of Medical Education), स्वास्थ्य सेवा निदेशालय (Directorate of Health Services) के जरिए भेजे गए मृतक कोविड योद्धाओं के बच्चों से एप्लीकेशन लेने की अंतिम तारीख 17 मार्च 2022 बताई गई थी.

ये भी पढें: योगी के गढ़ में कल एक साथ मनेगी दिवाली-ईद, ऐतिहासिक जश्न का साक्षी बनेगा गोरखपुर

जारी किया नोटिफिकेशन

अब इस संबंध में ये सूचित किया गया क‍ि डीएमई / डीएचएस के माध्यम से भरे हुए एप्लीकेशन को प्राप्त करने की तिथि 28 मार्च 2022 शाम 5 बजे तक बढ़ा दी गई है. नोटिफिकेशन (Notification) में साफ किया गया कि एनटीए की आयोजित नीट परीक्षा (NEET Exam) के लिए उपस्थित और पास हुए सभी उम्मीदवारों को ये सूचित किया जाता है कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) ने मृतक कोविड योद्धाओं के बच्चों को 5 एमबीबीएस सीटें अलॉट करने का निर्णय लिया है.

(इनपुट - अनुष्का गर्ग)

LIVE TV

Trending news