IAS से सैनिटरी पैड मांगने वाली लड़की को बड़ा ऑफर! अब हेल्थकेयर कंपनी देगी ये सुविधाएं
Advertisement

IAS से सैनिटरी पैड मांगने वाली लड़की को बड़ा ऑफर! अब हेल्थकेयर कंपनी देगी ये सुविधाएं

Bihar Girl: हेल्थकेयर कंपनी ने सैनिटरी पैड की मांग करने वाली छात्रा को एक साल तक सैनिटरी पैड (Sanitary Pad) मुहैया कराने का वादा किया है और ग्रेजुएशन तक पढ़ाई का खर्च भी वहन करने का आश्वासन दिया है.

IAS से सैनिटरी पैड मांगने वाली लड़की को बड़ा ऑफर! अब हेल्थकेयर कंपनी देगी ये सुविधाएं

Sanitary Pad Controversy: बिहार में आईएएस अफसर हरजोत कौर (IAS Harjot Kaur) से एक कार्यक्रम के दौरान सैनिटरी पैड (Sanitary Pad) की मांग रखने वाली वाली लड़की को एक हेल्थकेयर कंपनी ने बड़ा ऑफर दिया है और ग्रेजुएशन तक उनकी पढ़ाई का खर्च उठाने का भी फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी ने सैनिटरी पैड की मांग करने के बाद चर्चा में आईं रिया कुमारी की जमकर तारीफ भी की है.

एक साल तक सैनिटरी पैड देने का प्रस्ताव

दिल्ली स्थित फेमिनिन हाइजीन फर्म वेट एंड ड्राई पर्सनल केयर ने पटना की रहने वाली रिया कुमारी को एक साल के लिए सैनिटरी पैड (Sanitary Pad) मुहैया कराने का वादा किया है. इसके साथ ही कंपनी ने रिया के ग्रेजुएशन तक पढ़ाई का खर्च भी वहन करने का आश्वासन दिया है.

कंपनी ने आगे भी मदद का दिया भरोसा

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के सीईओ हरिओम त्यागी ने कहा, 'बीए की छात्रा को एक सार्वजनिक मंच से गरीब लड़कियों और झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाली महिलाओं के मुद्दे को उठाने के साहस के लिए पुरस्कृत कर रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'फर्म ने फिलहाल ग्रेजुएशन तक उस लड़की की पढ़ाई का खर्च वहन करने का फैसला किया है. अगर भविष्य में, वह कोई अन्य मदद या समर्थन चाहती है और हमें लगता है कि यह एक ऐसा क्षेत्र है, जहां हम उसके जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में योगदान दे सकते हैं, तो हम ऐसा करेंगे.'

सस्ते सैनिटरी पैड मांगने पर हुआ था विवाद

बता दें कि पिछले सप्ताह पटना में एक कार्यक्रम के दौरान आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा (Harjot Kaur Bamhrah) से रिया कुमारी ने पूछा कि क्या सरकार 20 से 30 रुपये की कीमत पर सैनिटरी पैड प्रदान कर सकती है. इस पर बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक हरजोत कौर ने कहा, 'आज आप सैनिटरी पैड मांग रहे हैं, कल कंडोम मांगोगे.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news