Weather Update: अगले 4 दिन गर्मी बढ़ाने वाली है मुसीबत, IMD ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow11163623

Weather Update: अगले 4 दिन गर्मी बढ़ाने वाली है मुसीबत, IMD ने जारी की चेतावनी

Weather Update: दिल्ली में 28 अप्रैल के बाद भीषण लू चलेगी. आने वाले दिनों में के कई हिस्सों में गर्मी और लू का प्रकोप देखने को मिलेगा. 

फाइल फोटो

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में 28 अप्रैल से भीषण लू चलने की संभावना है और तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले दिनों में तापमान में भी वृद्धि होगी, लेकिन 28 अप्रैल के बाद लू चलने की संभावना है. IMD के मुताबिक दिल्ली में 25 से 27 अप्रैल तक पारा 40 से 42 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. वहीं 28 अप्रैल को राजधानी में हीट वेव चल सकती है. 28 को पारा बढ़कर 44 डिग्री तक पहुंच सकता है. 

रविवार को ऐसा रहा हाल

रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस बीच, रात 8.30 बजे आईएमडी अपडेट के अनुसार, शहर में सापेक्षिक आद्र्रता 36 प्रतिशत थी. शहर में सुबह 5.47 बजे सूर्योदय और शाम 6.52 बजे सूर्यास्त हुआ. दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई.

बूंदाबांदी से मिली थी राहत 

बता दें कि दो सप्ताह से तेज हवाओं के साथ-साथ हुई हल्की बूंदाबांदी हुई. जिसके बाद से मौसम में हल्का बदलाव देखने को मिला था. आमजन को गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन आगामी सप्ताह में तपा देने वाली गर्मी का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से बताया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार फिर से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें: Operation for Terrorism: जम्मू-कश्मीर से अब आतंकी होंगे 'ऑलआउट', नहीं है दहशतगर्दों की खैर!

इस दिन होगी सबसे ज्यादा गर्मी 

राजस्थान की ओर से हवाओं का चलना शुरू हो गया है. रेगिस्तान के ऊपर से होकर आ रही तपती गर्मी से मैदानी क्षेत्रों की हवा भी झुलसाएगी. अब न्यूनतम और अधिकतम दोनों ही तापमान में बढ़ोतरी होने का पूवार्नुमान है. दिन के साथ ही लोगों को रातों को भी भीषण गर्मी झेलनी होगी. इस सीजन का सबसे गर्म दिन बृहस्पतिवार को होने का अनुमान है. उस दिन न्यूनतम और अधिकतम दोनों ही तापमान अपने चरम पर होंगे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news