Watch: रूद्रप्रयाग में भयावह लैंडस्लाइड, वीडियो देख दहल जाएगा दिल; ऐसे बची लोगों की जान
Advertisement
trendingNow11260989

Watch: रूद्रप्रयाग में भयावह लैंडस्लाइड, वीडियो देख दहल जाएगा दिल; ऐसे बची लोगों की जान

Landslide In Uttarakhand: उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग में हुए लैंडस्लाइड का वीडियो रूह कंपा देने वाला है. लैंडस्लाइड की वजह से बद्रीनाथ-ऋषिकेश नेशनल हाइवे पर आवागमन बाधित हो गया.

रूद्रप्रयाग में लैंडस्लाइड.

Heavy Landslide In Rudraprayag: उत्तराखंड (Uttarakhand) के रूद्रप्रयाग (Rudraprayag) से लैंडस्लाइड (Landslide) का भयावह वीडियो सामने आया है. मलबा गिरने से बद्रीनाथ-ऋषिकेश नेशनल हाइवे (Badrinath-Rishikesh National Highway) बंद हो गया. रूद्रप्रयाग लैंडस्लाइड (Rudraprayag Landslide) का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. वीडियो में लोग अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि रूद्रप्रयाग लैंडस्लाइड का वीडियो (Rudraprayag Landslide Video) मौके पर मौजूद लोगों ने बनाया. रूद्रप्रयाग लैंडस्लाइड का वीडियो दिल दहला देने वाला है. 

रूद्रप्रयाग में दिखा भयानक नजारा

वीडियो में दिख रहा है कि पहाड़ से मलबा अचानक बद्रीनाथ-ऋषिकेश नेशनल हाइवे पर गिरने लगता है और लोग चीखते-चिल्लाते हुए अपनी जान बचाने के लिए भागने लगते हैं. जब मलबा पहाड़ से नीचे गिरता है तो धूल का गुबार आसमान में छा जाता है. थोड़ी देर तक तो कुछ दिखता ही नहीं है. लैंडस्लाइड की वजह से बद्रीनाथ-ऋषिकेश नेशनल हाइवे बंद हो गया. हालांकि लैंडस्लाइड के बाद जेसीबी की मदद से मलबा हटाने की कार्रवाई शुरू की गई.

पहाड़ का हिस्सा टूटकर गिरा

बता दें कि भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं हो रही हैं. शनिवार (16 जुलाई) को उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग में पहाड़ का एक हिस्सा टूटकर बद्रीनाथ-ऋषिकेश नेशनल हाइवे पर अचानक आकर गिर गया. गनीमत है कि लैंडस्लाइड की इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. इसके अलावा किसी गाड़ी को भी नुकसान नहीं पहुंचा है.

हिमाचल प्रदेश में भी लैंडस्लाइड

गौरतलब है कि बीते 15 जुलाई को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भी लैंडस्लाइड हुआ था. लैंडस्लाइड के बाद एक चलती कार पर पत्थर गिरने से एक शख्स की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए. मृतक की पहचान सोलन में रहने वाले देवानंद के तौर पर हुई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news