गुजरात के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश, एनडीआरएफ की टीमों को तैयार रहने को कहा
Advertisement

गुजरात के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश, एनडीआरएफ की टीमों को तैयार रहने को कहा

गुजरात के विभिन्न इलाकों में रविवार शाम से भारी बारिश जारी है. राज्य में सबसे अधिक बारिश वलसाड के उमरगांव तालुके में दर्ज की गई है.यहां बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. पिछले 24 घंटे में यहांं लगभग 204 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. भारी बारिश के चलते गुजरात के कई इलाकों में जन जीवन अस्त - व्यस्त हो गया है. जगह - जगह पानी भर जानेे से रेलवेे व सड़क परिवहन सेवाओंं पर भी असर पड़ा है.   

बारिश के कारण भिलाड से संजन के बीच रेल संचालन प्रभावित है। यहां पटरियों के किनारे मिट्टि का कटाव हो गया है.

नई दिल्ली : गुजरात के विभिन्न इलाकों में रविवार शाम से भारी बारिश जारी है. राज्य में सबसे अधिक बारिश वलसाड के उमरगांव तालुके में दर्ज की गई है.यहां बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. पिछले 24 घंटे में यहांं लगभग 204 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. भारी बारिश के चलते गुजरात के कई इलाकों में जन जीवन अस्त - व्यस्त हो गया है. जगह - जगह पानी भर जानेे से रेलवेे व सड़क परिवहन सेवाओंं पर भी असर पड़ा है.   

  1. गुजरात के विभिन्न इलाकों में रविवार शाम से भारी बारिश
  2. सबसे अधिक बारिश वलसाड के उमरगांव तालुके में हुई
  3. रेलवेे व सड़क परिवहन सेवाओंं पर भी पड़ा है असर 

वलसाड में तालाब में अधिक पानी भरनेे सेे पानी गांव व सड़कों पर भर गया है. नारगोल और मरोली इलाकों के कई हिस्से पूरी तरह से पानी में डूब चुके है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार गुजरात के तटीय इलाकों से केरल तक एक मानसून रेखा बनी हुई है. इसके चलते इन इलाकों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है. यह बारिश अगले तीन दिन जारी रहने का अनुमान है. 

गुजरात में मानसून के आगे बढ़ने का सिलसिला आज भी जारी है. सूरत, अहमदाबाद, अमरेली, भावनगर, वेरावल, सुरेन्द्रनगर, वडोदरा समेत कई स्थानों पर रविवार को भारी वर्षा हुई। भारी बारिश से राज्य में बिगड़ते हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की लगभग 10 टीमों को भी किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लीए तैयार रहने को कहा गया है।

भारी बारिश के चलते गुजरात में रेलवे की सेवाओं पर भी असर पड़ा है. वेस्टर्न रेलवे ने जानकारी दी है कि भारी बारिश के कारण भिलाड से संजन के बीच रेल संचालन प्रभावित है. यहां पटरियों के किनारे मिट्टि का कटाव हो गया है. 

गुजरात बरसात 
राज्य में 105 तालुका और 23 जिलों में बरसात 
सबसे ज्यादा वलसाड के उमरगांव तालुका में 204 MM यानि की 8 इंच बरसात हुयी 
राज्य में 0 . 50 MM बरसात वाले 127 
51 से 125 MM बरसात वाले 29 तालुका 
126 से 250 MM 6 तालुका 
251 से 500 MM -1 तालुका 

वलसाड 
उमरगांव में बरसात के कारण बाढ़ जैसे हालत 
तालाब टूटने से पानी गांव और सड़को में फैला 
नारगोल और मरोली रोड पूरी तरह पानी में डूबे 

Trending news