तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद कांचीपुरम में फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना तैनात
Advertisement

तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद कांचीपुरम में फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना तैनात

तमिलनाडु के भारी बारिश से प्रभावित उस कांचीपुरम जिले में फंसे नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए सेना और वायुसेना बलों को तैनात किया गया है जहां लगातार हुई बारिश ने काफी इलाकों को डुबो दिया है और सैंकड़ों लोग फंस हुए हैं । बारिश के पानी ने ताम्बरम में एक बड़े इलाके को भी पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है । हालांकि शहर में आज नए सिरे से बारिश नहीं हुई है ।

तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद कांचीपुरम में फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना तैनात

चेन्नई: तमिलनाडु के भारी बारिश से प्रभावित उस कांचीपुरम जिले में फंसे नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए सेना और वायुसेना बलों को तैनात किया गया है जहां लगातार हुई बारिश ने काफी इलाकों को डुबो दिया है और सैंकड़ों लोग फंस हुए हैं । बारिश के पानी ने ताम्बरम में एक बड़े इलाके को भी पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है । हालांकि शहर में आज नए सिरे से बारिश नहीं हुई है ।

जिला प्रशासन की अपील पर कांचीपुरम के मुदिचुर में भारतीय सेना की मद्रास 4 रेजीमेंट के कर्मियों को सेवा में लगाया गया है । वायुसेना कर्मियों ने भी फंसे नागरिकों को निकालने के लिए उड़ानें भरी हैं । रक्षा अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मोदिचुर में झीलों और तालाबों से अतिरिक्त पानी उपनगर ताम्बरम इलाके में घुस गया जिससे शहर के कई हिस्से पानी में डूब गए । सेना और वायुसेना के जवान बचाव कार्यो में जिला प्रशासन की मदद कर रहे हैं ।

ताम्बरम एयरफोर्स स्टेशन से भारतीय वायुसेना के हेलिकाप्टरों ने बीती रात छह उड़ानें भरीं और 22 लोगों को निकाला। खाने के पैकेट तथा पानी की बोतलें भी लोगों के लिए गिरायी गयीं । अधिकारियों ने बताया कि सेना अब लोगों को वहां से निकालने के अभियान में जुटी है ।

शहर के समीपवर्ती इलाकों तथा कोट्टापुरम से भी लोगों को निकाला गया है । उधर बारिश से जुड़े विभिन्न हादसों में बीती रात तक 71 लोगों के मारे जाने की सूचना है जिनमें कुछ लोग करंट की चपेट में आकर और कुछ लोग डूब गए। मानसून की बारिश के तमिनाडु के बड़े इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने के बीच मुख्यमंत्री जयललिता ने कल राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए कल 500 करोड़ रूपये की सहायता की घोषणा की।

 

Trending news