Himachal Pradesh Congress Crisis: 'हिमाचल प्रदेश में पूरे 5 साल चलेगी सरकार', पर्यवेक्षक भूपेंद्र सिंह हुड्डा का दावा
Advertisement

Himachal Pradesh Congress Crisis: 'हिमाचल प्रदेश में पूरे 5 साल चलेगी सरकार', पर्यवेक्षक भूपेंद्र सिंह हुड्डा का दावा

Himachal Pradesh Congress News: विक्रमादित्य सिंह की पहले चंडीगढ़ और अब दिल्ली वाले मूवमेंट ने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की परेशानी बढ़ा दी है. हिमाचल प्रदेश की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए जुड़े रहिए.

Himachal Pradesh Congress Crisis: 'हिमाचल प्रदेश में पूरे 5 साल चलेगी सरकार', पर्यवेक्षक भूपेंद्र सिंह हुड्डा का दावा

Himachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस (Congress) का संकट गहराता जा रहा है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और मंत्री विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने चंडीगढ़ के एक होटल में बीती रात अयोग्य करार दिए गए कांग्रेस के 6 विधायकों से मुलाकात की. विक्रमादित्य सिंह बीती रात चंडीगढ़ पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि विक्रमादित्य सिंह ने अयोग्य करार दिए गए विधायकों से विस्तार से चर्चा की है. इस बीच, खबर है कि विक्रमादित्य सिंह आज दिल्ली दौरे पर हैं. हालांकि, वे मुलाकात किससे करेंगे इसपर सस्पेंस है. हिमाचल प्रदेश की राजनीति का हर लेटेस्ट अपडेट यहां जानिए.

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस संकट लेटेस्ट अपडेट

- हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हिमाचल प्रदेश के पर्यवेक्षक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रतिभा सिंह हमारी वरिष्ठ नेता हैं, पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष हैं. ये व्यक्तिगत बातें हैं. सब ठीक है, छोटे-मोटे मतभेद होते रहते हैं. सब मिलकर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे. हिमाचल प्रदेश में पूरे 5 साल सरकार चलेगी.

- पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी और विक्रमादित्य सिंह की मां प्रतिभा सिंह ने कहा कि हमारे परिवार का कांग्रेस में जीवन बीता है. हमारी विचारधारा कांग्रेस की ही विचारधारा है. हमारी कल की स्थिति में क्या होता है ये हम नहीं कह सकते हैं. अभी भी मेरे पास समय है. उनको भी आगाह करेंगे. वो हमें क्या आदेश देंगे तब देखेंगे. इससे पहले गुरुवार को प्रतिभा सिंह ने कहा कि मैं शुरू से कह रही हूं कि कांग्रेस पार्टी और राज्य के बीच समन्वय होना चाहिए.

- हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेता और मंत्री विक्रमादित्य आज दिल्ली आएंगे. सूत्रों ने बताया है कि विक्रमादित्य सिंह व्यक्तिगत कार्यक्रम के सिलसिले में दिल्ली आएंगे.

- हिमाचल सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू कह चुके हैं कि इन संकटों का सामना करना है. कई तरह के संकट आते हैं. सबका सामना करेंगे. राजनीतिक जीवन में स्वच्छता जरूर होनी चाहिए. आप अपने क्षेत्र के प्रेरणास्रोत होते हैं. मैं तो ऐसी परिस्थितियों को नहीं बनाऊंगा. इसका मतलब पूरा योगदान बीजेपी का ही है.

- हिमाचल प्रदेश की राजनीति में भूचाल लाने वाले कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को स्पीकर कुलदीप पठानिया ने अयोग्य करार दिया है. कांग्रेस के जिन विधायकों की सदस्यता खत्म की गई, उनमें धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा, सुजानपुर के विधायक राजिंदर राणा, बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर, गगरेट के विधायक चैतन्य शर्मा और कुटलेहर के विधायक देविंदर भुट्टो हैं.

- हिमाचल प्रदेश के ताजा सियासी हालात के बीच सुक्खू सरकार पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे और सुखविंदर सिंह सुक्खू के पास सरकार बचाने का एक ही तरीका था कि बागियों सदस्यता रद्द हो. अब बागियों के सदस्यता रद्द हो गई है तो हिमाचल प्रदेश में 62 विधायक ही बचें हैं और बहुमत का आंकड़ा भी घट कर 32 हो गया है. कांग्रेस के विधायकों की संख्या भी घटकर 34 हो गई है जो अभी भी बहुमत से 2 अधिक है. ऐसे में भी सरकार पर कोई खतरा नहीं होगा. फिर चाहे निर्दलीय कांग्रेस के साथ रहे या ना रहें.

Trending news