हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने क्या कहा? पढ़ें ZEE NEWS की एक्सक्लूजिव रिपोर्ट
Advertisement

हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने क्या कहा? पढ़ें ZEE NEWS की एक्सक्लूजिव रिपोर्ट

JP Nadda Exclusive Interview:  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है. इस क्रम में आज बुधवार को ZEE NEWS ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हर एक पहलू पर बात की.

हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने क्या कहा? पढ़ें ZEE NEWS की एक्सक्लूजिव रिपोर्ट

JP Nadda Exclusive Interview:  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है. इस क्रम में आज बुधवार को ZEE NEWS ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हर एक पहलू पर बात की. नड्डा ने हिमाचल प्रदेश चुनाव और गुजरात चुनाव के अलावा केजरीवाल, राहुल गांधी और ओवैसी को लेकर पूछे गए सवाल का बेबाकी से जवाब दिया. उन्होंने कहा कि एक अच्छे प्लेयर को कहीं भी, कभी भी खेलने की आदत होनी चाहिये. हिमाचल में उनकी भूमिका को लेकर उन्होंने कहा कि मैं प्रैशर में काम नहीं करता, कार्यकर्ता को भी कहता हूं दिल से ज़्यादा दिमाग़ से काम करें. आइये आपको बताते हैं जेपी नड्डा ने चुनावी तैयारियों और विरोधियों को लेकर पूछे गए सवालों का क्या जवाब दिया.

AAP पर बरसे नड्डा 

उन्होंने हिमाचल प्रदेश चुनाव की तैयारियों को लेकर कहा कि मैं परीक्षा पर ध्यान देता हूं रिज़ल्ट पर नहीं. बस 10 दिन हैं, इसी में बॉलिंग-बैटिंग करनी है. जनता अपने हित की चिंता खुद करती है, कांग्रेस में ताक़त नहीं, वो तो खुद के लिये लड़ रही है. नड्डा ने हिमाचल में आम आदमी पार्टी से चुनौती को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि यूपी, उत्तराखंड, गोवा में क्या हुआ AAP का. हिमाचल में तो ये लोग आए पीछे और गए पहले. क्रीज़ पर टिके ही नहीं. क्रीज़ पर टिके रहना और सामने वाले को टिकने नहीं देना...ये हमारा काम है.

केजरीवाल पर साधा निशाना

केजरीवाल पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि एक आध बार झूठ चल जाता है बार-बार नहीं, केजरीवाल की क्रेडिबिलिटी एकदम ज़ीरो है. केजरीवाल को गणेश जी की सेवा से नहीं, भगवान से लगाव नहीं...उन्हें वोट से लगाव है. जनता समझती है कि पंजाब कहां पहुंच गया, दिल्ली का क्या हाल है...मोदी जी की क्रेडिबिलिटी विश्वसनीय है. मोदी जी के नाम पर तो वोट पड़ेगा ही. ये तो हमारी खुशकिस्मती है कि हमारे साथ मोदी जी का नाम है.

राहुल और कांग्रेस पर बोला हमला

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल पर नड्डा ने कहा कि अच्छा है राहुल जी घर से निकले, ट्विटर से निकले. यात्रा से क्या निकलेगा...इसपर चर्चा करके अपनी रणनीति ओपन क्यों करूं? उनको मेरी शुभकामनाएं हैं. ये भारत जोड़ो यात्रा नहीं, प्रायश्चित यात्रा है जो उनके पूर्वजों ने 370 पर किया था, उसका प्रायश्चित है. जो टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़े थे, बाटला पर आंसू, सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगते थे...वो भारत जोड़ेंगे? कांग्रेस परिवारवाद और अध्यक्ष चुनाव पर जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी को क्रेडिट दें कि कांग्रेस को अध्यक्ष तो मिला. लेकिन परिवारवाद कहां खत्म हुआ? कमेटी में 3 लोग एक ही परिवार के हैं.

...उनके इंटेन्शन ठीक नहीं

राहुल गांधी की यात्रा में आधे लोग तो रात को ही कैंप से लौट गये. मुझे पता है कांग्रेस कैसे चल रही है लेकिन बताऊंगा नहीं. सरप्राइ़ज़ फैक्टर. ...उनके इंटेन्शन ठीक नहीं, तो हम अपने इन्टेशन क्यों बताएं? राहुल के RSS पर हमलों को लेकर नड्डा ने कहा कि राहुल बीजेपी-आरएसएस को पहले समझ तो लें. उनके नाना बोलते थे, फिर दादी बोलती थीं, फिर पिता बोलते थे..तो वो भी बोल लें.

ओवैसी को लेकर क्या बोले नड्डा?

बीजेपी में 3 लोगों की हुकूमत के सवाल पर जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी जी पॉलिटिकली बहुत शार्प हैं. वो जो चीज़ें बताते हैं उन्हें नीचे कार्यकर्ताओं तक पहुंचाना मेरा काम है. बीजेपी में मुस्लिम प्रतिनिधित्व पर उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिये लड़ा जाता है. हम माइनॉरिटी को बराबर देखते हैं. हम अपीज़मेंट नहीं करते. ओवैसी के मुस्लिमों को डराने पर जेपी नड्डा ने बेबाकी से कहा कि उनकी तो दुकान ही इसी डराने से चलती है. मुस्लिम भी तो आधार कार्ड रखते हैं, उन्हें भी तो शौचालय मिले हैं. हमने एम्पॉवर किया है.

जम्मू-कश्मीर में कब होगा चुनाव?

भाजपा अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि जम्मू-कश्मीर में कब चुनाव होंगे, ये चुनाव आयोग को देखना है. लेकिन हम हरदम, हर वक्त तैयार हैं. टारगेट किलिंग पर नड्डा ने कहा कि हम इस साजिश का मुंहतोड़ जवाब देंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news