Himachal Pradesh: हिमाचल में 'ऑपरेशन लोटस' से पलटेगा कांग्रेस का राज? BJP के पूर्व CM से मिलीं प्रतिभा सिंह
Advertisement

Himachal Pradesh: हिमाचल में 'ऑपरेशन लोटस' से पलटेगा कांग्रेस का राज? BJP के पूर्व CM से मिलीं प्रतिभा सिंह

Pratibha Singh Met Jairam Thakur: हिमाचल प्रदेश की राजनीति में 50 साल से भी ज्यादा वक्त तक वीरभद्र सिंह का दबदबा रहा. उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह ने भी सीएम पद के लिए दावेदारी पेश की थी. लेकिन उन पर आलाकमान ने भरोसा नहीं जताया. 

 Himachal Pradesh: हिमाचल में 'ऑपरेशन लोटस' से पलटेगा कांग्रेस का राज? BJP के पूर्व CM से मिलीं प्रतिभा सिंह

Himachal Pradesh Politics: हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को जीत मिली, जिसके बाद आलाकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना. उन्होंने 11 दिसंबर को पद की शपथ ली. लेकिन सुगबुगाहट है कि हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह आलाकमान के फैसले से नाराज हैं. हिमाचल प्रदेश की राजनीति में 50 साल से भी ज्यादा वक्त तक वीरभद्र सिंह का दबदबा रहा. उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह ने भी सीएम पद के लिए दावेदारी पेश की थी. लेकिन उन पर आलाकमान ने भरोसा नहीं जताया. 

अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि कहीं सीएम न बनाए जाने पर वह बागी रुख अख्तियार न कर लें. इस बीच हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने प्रतिभा सिंह के साथ मुलाकात की एक फोटो शेयर की है. इसमें उन्होंने लिखा, शिमला में प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से शिष्टाचार भेंट की. हिमाचल की सियासत के दो नेताओं की मुलाकात से सियासी गलियारों में सुगबुगाहट का दौर शुरू हो गया. 

एक तरफ प्रतिभा सिंह सुखविंदर सिंह सुक्खू को सीएम बनाए जाने पर नाखुश बताई जा रही हैं. सीएम की रेस में उनका नाम भी सामने आ रहा था. ऐसे में अब उनकी जयराम ठाकुर के साथ मुलाकात पर अटकलों का दौर शुरू हो गया है. प्रतिभा सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण में शामिल हुई थीं. उन्होंने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का स्वागत भी किया था. तब यही माना जा रहा था कि आलाकमान के प्रति उनकी नाराजगी खत्म हो गई है. लेकिन जयराम ठाकुर के साथ उनकी तस्वीर वायरल होने के बाद कयासों का दौर फिर शुरू हो गया है.  

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 40 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं बीजेपी के खाते में 25 सीटें आई हैं. आम आदमी पार्टी का खाता नहीं खुल पाया. अब प्रतिभा सिंह का पूर्व सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात पर ऑपरेशन लोटस की अटकलें लगने लगी हैं. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा, लग रहा है कुछ नया होने वाला है. वहीं अन्य यूजर ने कहा, 18 विधायक प्रतिभा सिंह के साथ हैं, लगता है हिमाचल में खेला होने वाला है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news