होली में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे 3,284 लोगों के कटे चालान
Advertisement

होली में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे 3,284 लोगों के कटे चालान

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली में बिना हेलमेट दोपहिया चला रहे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की गई. दिल्ली पुलिस ने पूरे दिन में 3284 चालान काटे हैं, 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में होली के मौके पर गाड़ियों से हुड़दंग करने वालों पर खूब सख्ती बरती गई. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पूरे दिन में 3000 से ज्यादा लोगों के चालान काटे. ये हाल तब है, जब होली के मौके पर सार्वजनिक कार्यकमों के आयोजन नहीं हुए और कोरोना महामारी के चलते आम लोगों ने भी होली के मौके पर सतर्कता बरती.

  1. होली पर दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस रही मुस्तैद
  2. 3200 से ज्यादा लोगों के काटे चालान
  3. शराब पीकर वाहन चला रहे 100 लोगों के चालान

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर रही खास नजर

दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने होली के दिन शराब के नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ खास अभियान चलाया. इस दौरान पूरे दिन में 100 से ज्यादा ऐसे लोगों के चालान काटे गए, जो शराब के नशे में गाड़ी चला रहे थे. 

बिना हेलमेट चलाने वालों पर खास नजर

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली में बिना हेलमेट दोपहिया चला रहे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की गई. दिल्ली पुलिस ने पूरे दिन में 3284 चालान काटे हैं, जिसमें से 1255 चालान बिना हेलमेट के चल रहे दोपहिया वाहन चालकों से संबंधित रहे. 170 मामलों में ट्रिपलिंग के चलते चालान किया गया, तो 100 चालान शराब पीकर गाड़ी चला रहे लोगों के कटे. इसके अलावा 121 लोगों के चालान खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने वालों के कटे. वहीं, 1636 चालान अन्य मामलों के रहे.

ये भी पढ़ें: गोवा कांग्रेस में बगावत, सांसद ने कहा-बदल डालो अध्यक्ष; वर्ना पछताना पड़ेगा

दिल्ली पुलिस ने चलाया था खास अभियान

होली के मौके पर रंग में भंग न पड़ने पाए, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने खास अभियान चलाया था. दिल्ली पुलिस के ज्वॉइंट कमिश्नर (ट्रैफिक) मीनू चौधरी ने कहा कि दिल्ली में कई जगहों पर खास बैरिकेटिंग की गई थी. इस चेकिंग में पीसीआर और स्थानीय पुलिस की थानों को भी शामिल किया गया था.

Trending news