गृहमंत्रालय केरल हाउस गोमांस विवाद पर पीएमओ को रिपोर्ट सौंपेगा
Advertisement

गृहमंत्रालय केरल हाउस गोमांस विवाद पर पीएमओ को रिपोर्ट सौंपेगा

केरल हाउस कैंटीन में पड़े दिल्ली पुलिस के छापे के बाद केरल सरकार से मिली कानूनी कार्रवाई की धमकियों के मद्देनजर इस विवाद पर गृहमंत्रालय प्रधानमंत्री कार्यालय को एक रिपोर्ट सौंपेगा। केरल हाउस की कैंटीन में गोमांस परोसे जाने की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने वहां छापा मारा था।

नयी दिल्ली : केरल हाउस कैंटीन में पड़े दिल्ली पुलिस के छापे के बाद केरल सरकार से मिली कानूनी कार्रवाई की धमकियों के मद्देनजर इस विवाद पर गृहमंत्रालय प्रधानमंत्री कार्यालय को एक रिपोर्ट सौंपेगा। केरल हाउस की कैंटीन में गोमांस परोसे जाने की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने वहां छापा मारा था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, केरल हाउस में हुई घटना के ब्योरे वाली रिपोर्ट जल्द ही प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंपी जाएगी, ताकि केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी को एक उपयुक्त जवाब भेजा जा सके जिन्होंने एक पत्र लिखकर सोमवार की घटना को बहुत आपत्तिजनक बताया है। पीएमओ को भेजे जानी वाली रिपोर्ट दिल्ली पुलिस द्वारा मुहैया की गई सूचना पर आधारित होगी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहर के पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी से बात की जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने ब्योरा मुहैया किया। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि इसने 26 अक्तूबर को शाम चार बजकर 21 मिनट पर एक व्यक्ति से टेलीफोन पर सूचना प्राप्त की कि यहां केरल हाउस में गोमांस परोसा जा रहा है।

दिल्ली पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक सूचना पाने के बाद थाना प्रभारी: कनॉट प्लेस सहित स्थानीय पुलिस और पीसीआर कर्मी केरल हाउस पहुंचे और परिसर के अंदर हाथापाई की सूचना पाकर रिसेप्शन तथा कैंटीन के रेस्तरां तक गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब थाना प्रभारी कर्मचारी के साथ पहुंचा तो कोई हाथापाई नहीं हो रही थी। थाना प्रभारी (एसएचओ) ने प्रबंधक के बारे में पूछा ताकि पीसीआर कॉल मीटर को प्रबंधक के संज्ञान में लाया जा सके।

हालांकि, वहां मौजूद व्यक्ति ने बताया कि प्रबंधक नहीं है और यह कर्मचारियों द्वारा संचालित कैंटीन है। उपलब्ध व्यक्ति से पीसीआर कॉल के बारे में पूछा गया जिसने गोमांस परोसे जाने की बात से इनकार किया। कैंटीन के कर्मचारी ने व्यंजन सूची ना तो दिखाई ना ही साझा की। कैंटीन कर्मचारी ने बताया कि व्यंजन सूची रोजाना आधार पर तैयार की गई और उनके पास इसकी कोई प्रति नहीं है।

दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट में बताया गया है कि बातचीत के दौरान कैंटीन के कर्मचारियांे को पुलिस ने सतर्क रहने को कहा और तोड़फोड़ होने की सूरत में पुलिस को सूचना देने को कहा। इसके बाद, संसद मार्ग थाना प्रभारी ने पीसीआर स्टाफ के साथ द्वार पर स्थिति का जायजा लिया ताकि कोई अप्रिय घटना, तोड़फोड़ या शरारतपूर्ण कार्य न हो।

 

Trending news