33 करोड़ देवी-देवता के देश में और कितने 'हाथरस'?
Advertisement

33 करोड़ देवी-देवता के देश में और कितने 'हाथरस'?

हाथरस मामले में बड़ी खबर ये आ रही है कि जांच के लिए गठित SIT की टीम वहां पहुंच चुकी है. वहीं पीड़िता की ओर से अब इस मामले में निर्भया केस की वकील रहीं सीमा कुशवाहा मुकदमा लडेंगी. वहीं संभव है कि आज सीमा कुशवाहा हाथरस जाकर पीड़ित परिवार से भी मुलाकात करें.

रेप के बढ़ते मामलों ने बेटियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है....

नई दिल्ली : यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता, युगों से चले आ रहे इस भाव के बावजूद देश की बेटियां आज सुरक्षित नहीं हैं. श्लोक का मतलब यह है कि जहां स्त्रियों की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं. अपने देश में देवों से पहले देवियों का नाम लिया जाता है. सीता राम, राधे कृष्ण, लक्ष्मी नारायण, गौरी शंकर. ये सभी नाम हमारी संस्कृति और सभ्यता के प्रतीक हैं. द्वापर में महाभारत और त्रेता की रामायण में राम-रावण युद्ध भी नारी सम्मान के लिए लड़ा गया था.

  1. आजमगढ़ में नाबालिग बच्ची के साथ हैवानियत
  2. खरगौन की बेटी के साथ 'हाथरस' जैसी दरिंदगी!
  3. बलरामपुर की बेटी पर 'हाथरस वाला अत्याचार'!

देवी-देवता के देश में कितने 'हाथरस'?
देश में नाबालिग बच्चियों और महिलाओं से लगातार हो रही हैवानियत के बाद सवाल उठ रहा है कि अगर देवी-देवता हैं तो नारी पर इतना अत्याचार क्यों हो रहा है?  दुर्भाग्यवश 21 वीं सदी के भारत में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं.
हाथरस में 19 साल की लड़की से गैंगरेप की घटना ने देश को हिला कर रख दिया है. पीड़िता के साथ जिस तरह की बेरहमी की गई, उससे पूरे देश में आक्रोश है. हाथरस की बेटी की चिता की आग भी ठंडी नहीं हुई कि यूपी के ही बलरामपुर में एक और बेटी को बलात्कारियों ने मार दिया.

बलरामपुर की मां का दर्द और बेबसी !
एक बेटी जो सिर्फ 22 साल की थी जिसके परिवार ने बेटी के लिए बड़े बड़े सपने सजो रखे थे. 29 सितंबर की तारीख ने एक बेटी के सपनों को टुकड़े-टुकड़े कर दिया. जब वो सुबह घर से निकली तो बोली कि मां, बीकॉम में एडमिशन कराने जा रही हूं लेकिन जब वो लौटी तो ऐसी हालत में थी कि परिवार को लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई. वो इतना ही कह सकी कि मां बहुत दर्द हो रहा है, अब मैं नहीं बचूंगी.

बलरामपुर की ये छात्रा भी हाथरस की तरह दलित समाज से ताल्लुक रखती है. 22 वर्ष की इस बेटी के साथ घिनौनी हरकत करने वाले एक विशेष समुदाय से हैं. पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक नाबालिग है.

ये भी पढ़ें- आजमगढ़ में 8 साल की बच्ची, बुलंदशहर में 14 वर्षीय किशोरी से बलात्कार

रेप की वारदात पर कब बंद होगी सियासत? 
परिवार बेटी के जाने का मातम मना रहा है. बेटी पर हुए अत्याचार के लिए इंसाफ मांग रहा है. ऐसे में राजनीतिक बयान बहादुरों को बयान सोशल मीडिया पर न हो ऐसा तो संभव ही नहीं है. इसलिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया.

मध्य प्रदेश में भी उत्तर प्रदेश जैसी दरिंदगी
सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं मध्य प्रदेश में भी एक बेटी का गैंगरेप हुआ है. खरगौन के झिरन्या थानाक्षेत्र में नाबालिग से गैंगरेप का मामला सामने आया है. रात में नाबालिक अपने भाई के साथ खेत की रखवाली कर रही थी. इस दौरान आरोपी पानी पीने के बहाने आए और लड़के से मारपीट कर नाबालिग को उठा ले गए. तीन आरोपियों ने गैंगरेप को अंजाम दिया. पीड़ित का भाई ग्रामीणों को लेकर जब पहुंचा तब तक आरोपी फरार हो चुके थे. इस भयानक दरिंदगी के मामले में पुलिस जांच कर रही है.

निर्भया की वकील दिलाएंगी हाथरस में इंसाफ
अब हाथरस मामले में बड़ी खबर ये आ रही है कि जांच के लिए गठित SIT की टीम वहां पहुंच चुकी है. तो वहीं पीड़िता की ओर से अब इस मामले में निर्भया केस की वकील रहीं सीमा कुशवाहा मुकदमा लडेंगी. सूत्रों के मुताबिक ये बड़ी खबर मिल रही है. और हो सकता है कि आज सीमा कुशवाहा हाथरस जाकर पीड़ित परिवार से भी मुलाकात करें

LIVE TV
 

Trending news