close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IAF की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, सीमापर गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही सेना

मंगलवार सुबह भारतीय वायुसेना के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिविर को तबाह कर दिया. इसमें कम से कम 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

IAF की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, सीमापर गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही सेना
पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है. (फाइल)

जम्मू: भारतीय वायुसेना द्वारा जैश के ठिकानों पर हवाई हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को जम्मू, राजौरी और पूंछ जिलों में 55 अग्रिम इलाकों में मोर्टार से भारी गोलाबारी की. सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी. सेना के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पाकिस्तानी सेना मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे से 120 मिमी मोर्टार से नागरिक इलाकों और अग्रिम चौकियों पर भारी गोलाबारी की.

अधिकारी ने कहा कि पाक ने छोटे, स्वचालित और भारी हथियारों से कृष्णा घाटी, बालाकोटे, खड़ी करमारा, मनकोटे, तारकुंडी (पूंछ जिलों), कलाल, बाबा खोड़ी, कलसियान, लाम और झांगर (राजौरी) और पल्लनवाला तथा लालेअली (जम्मू) में गोलाबारी की. अधिकारी ने बताया कि संघर्षविराम उल्लंघन में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने बताया कि भारतीय जवान पाकिस्तान को “मुंहतोड़ जवाब” दे रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को संघर्षविराम के एक दर्जन से ज्यादा मामले सामने आए. यह लगातार चौथा दिन है जब पाकिस्तान की तरफ से भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की गई. 

मिराज ने ही कर दिया पाकिस्तान का बुरा हाल, रफाल और F-21 आ गए तो क्या होगा

अधिकारी ने कहा कि इससे पहले दिन में पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से लगे नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इन इलाके में रहने वाले लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है. खबरों में कहा गया कि सीमावर्ती इलाकों में अफरा-तफरी मच गई और कुछ स्थानीय लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर चले गए. बीते बुधवार से पाकिस्तान ने शुक्रवार को छोड़कर सभी दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. 

(इनपुट-भाषा)