VIRAL: सांपों की खेती भूल जाइए... सीधे 'इच्छाधारी नागिन' से मिलिये, मन्नत मांगने वालों का लगा तांता
Advertisement
trendingNow12421127

VIRAL: सांपों की खेती भूल जाइए... सीधे 'इच्छाधारी नागिन' से मिलिये, मन्नत मांगने वालों का लगा तांता

Icchadhari Naagin news: तिलिस्म और जादू के दीवाने हैं तो सुपरनेचुरल कहानियों में सबसे पॉपुलर रेंज में आती हैं, इच्छाधारी नाग-नागिन की कहानियां. जो जब चाहें इंसानी रूप ले सकते हैं, ये विषय सबको आज भी आकर्षित करता है. यूपी की इस इच्छाधारी नागिन होने के दावे से सब हैरान है. उससे मन्नत मांगने वालों का तांता लगा है. 

VIRAL: सांपों की खेती भूल जाइए... सीधे 'इच्छाधारी नागिन' से मिलिये, मन्नत मांगने वालों का लगा तांता

Sonbhadra Icchadhari Naagin: इच्छाधारी नाग और नागिन जो जब चाहें इंसान का रूप ले सकते हैं. ये एक ऐसा विषय है जो हर वर्ग को आज भी बहुत आकर्षित करता है. हम आपको जिस 'इच्छाधारी नागिन' के बारे में बता रहे हैं,  उसका नाम नीलम है. ये पढ़कर कहेंगे कि ये कैसा मजाक है? लेकिन जनाब, ये मजाक नहीं, दावा है एक महिला का जिससे मिलकर उससे मन्नत मांगने वालों का तांता लगा है. यूपी (UP) के सोनभद्र की महिला खुद को इच्छाधारी नागिन बता रही है. जिसका नाम है 'नागिन' नीलम (Nagin Neelam). नागिन बनीं नीलम को देखने लोगों की भीड़ उमड़ रही है. कोई उसे देवी मानकर पूज रहा है तो कोई उसे छलिया बताता है. नीलम कोई अभिनेत्री नहीं हैं, जिन्होंने TV या फिल्मों में इच्छाधारी नागिन का किरदार दिया गया है, बल्कि वो खुद के साक्षात इच्छाधारी नागिन होकर चमत्कार करने का दावा करती हैं.

'इच्छाधारी नागिन'

जिस गुफा में ये महिला नागिन बनीं दिख रही है. वहां भगवान शिव का मंदिर है. इस शिव मंदिर में रोज पुजारी पूजा भी करते है. लेकिन अब इस मंदिर में खुद को नागिन बताने वाली नीलम बैठी है. अब एक बार फिर महिला का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे महिला सांप से विनती कर रही है.

इच्छाधारी नागिन की खूब चर्चा है. लोग तरह तरह की बातें कर रहे है, कुछ लोग इसे अपने कैमरे में कैद कर रहे है तो कुछ इसे देखने दूर दूर से आ रहे है. कुल मिलाकर नागिन नीलम के चर्चा हर जुबान पर है. अच्छा, लोग भी दो कदम आगे है. जब ये महिला गुफा में लेटकर नागिन का रूप धारण करती है जीभ बाहर निकालती है. तो यहां पहुंचे लोग भी भजन कीर्तन करने में जुट जाते है. 

आपने बाबाओं का मायाजाल देखा होगा. जिसमें वो तरह तरह की हरकतें करके लोगों को अपना भक्त बना लेते है. लअब उसी कड़ी में नीलम का नाम भी शामिल हो गया है. जो नागिन की तरह हरकतें करती है, सांप के साथ गुफा में रहती है. और वक्त वक्त पर लोगों के सामने आकर तमाशा भी दिखाती है. 

श्रीदेवी बॉलीवुड की सबसे कामयाब एक्ट्रेसेज में शुमार रही हैं. 1986 में आई उनकी फिल्म ‘नगीना’ में उन्होंने इच्छाधारी नागिन का जीवंत किरदार निभाया था. लेकिन आपको ये बात नहीं पता होगी कि उन्हें सांपों से बेहद डर लगता था. इसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था.

एक ये नीलम हैं जो अपने दावों से लोगों को दीवाना बना रही हैं. कुछ लोग उसे उनका नीलम का नौटंकी अवतार बता रहे हैं.

Trending news