Jammu Kashmir: अब Naugam रेलवे स्टेशन के पास मिला IED, बड़े धमाके की थी साजिश
Advertisement

Jammu Kashmir: अब Naugam रेलवे स्टेशन के पास मिला IED, बड़े धमाके की थी साजिश

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने अब अपनी रणनीति बदल दी है. अब वे सुरक्षाबलों पर सामने से आकर हमला करने के बजाय IED विस्फोट के जरिए हमला करने की कोशिश कर रहे हैं.

Jammu Kashmir: अब Naugam रेलवे स्टेशन के पास मिला IED, बड़े धमाके की थी साजिश

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों की सख्ती से आतंकी परेशान हैं और बड़ा हमला नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए अब वे प्रदेश में IED विस्फोट करने की साजिश में जुटे हैं.

  1. ऐहतियातन इलाके में ट्रैफिक रोका गया
  2. जांच में विस्फोटक IED पाया गया
  3. आतंकियों ने बदल दी है रणनीति

नौगाम रेलवे के पास मिला विस्फोटक

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस ने नौगाम जिले के रेलवे क्रॉसिंग के पास IED बरामद की. अधिकारियों के मुताबिक यदि आईईडी में ब्लास्ट हो जाता तो बड़ी जनहानि हो सकती थी. विस्फोटक की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोककर भारी संख्या में जवानों की तैनाती कर दी. 

एहतियातन इलाके में ट्रैफिक रोका गया

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक रोजाना की तरह सुबह सड़क क्लियरेंस के लिए निकली CRPF की रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) और पुलिस ने नौगाम रेलवे स्टेशन से करीब सौ मीटर की दूरी पर  एक संदिग्ध वस्तु देखी. उसकी जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया. साथ ही एहतियातन पंथा चौक-नौगाम सड़क मार्ग पर ट्रैफिक भी रोक दिया गया. 

जांच में विस्फोटक IED पाया गया

बम निरोधक दस्ते की जांच में वह संदिग्ध वस्तु IED विस्फोटक निकला. उसे डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता अपने साथ ले गया. बता दें कि कश्मीर (Jammu Kashmir) में कोरोना की वजह से लंबे समय से बंद ट्रेन सेवा को खोले जाने की तैयारी हो रही है. ऐसे में स्टेशन के पास में IED विस्फोटक मिलने को गंभीर माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- पुलवामा आतंकी हमला: दो दशक बाद घाटी में IED से विस्‍फोट, इस कारण आतंकियों ने बदली स्ट्रेटजी

आतंकियों ने बदल दी है रणनीति

आईजी कश्मीर विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा कि सुरक्षाबलों की सख्ती से आतंकियों को पाकिस्तान से हथियार और पैसे मिलने में दिक्कत हो रही है. पीओके से आतंकी भी बॉर्डर पार नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में आतंकी संगठनों के पास मैनपावर की कमी हो गई है. इसीलिए वे सामने आकर लड़ाई करने के बजाय अब चोरी छुपे आईईडी विस्फोट करने की रणनीति पर चल रहे हैं. 

LIVE TV

Trending news