IGI Airport: चीनी नागरिक को गिरफ्तार कर कस्‍टम ने जब्‍त की 1.23 करोड़ रुपए की दवाएं

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से चीनी नागरिक कर रहा था दवाओं की तस्‍करी की कोशिश, कस्‍टम की प्रिवेंटिव यूनिट ने किया है चीनी नागरिक को गिरफ्तार

IGI Airport: चीनी नागरिक को गिरफ्तार कर कस्‍टम ने जब्‍त की 1.23 करोड़ रुपए की दवाएं
दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट से कस्‍टम द्वारा जब्‍त की गई 1.23 करोड़ की दवाएं.

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्‍टम विभाग की एयर इंटेलीजेंस एण्‍ड प्रिवेंटिव यूनिट ने दवाओं की तस्‍करी की बड़ी कोशिश को नाकाम किया है. कस्‍टम अधिकारियों ने इस मामले में चीन मूल के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है. 

इसके कब्‍जे से 1करोड़ 23 लाख 34 हजार रुपए की दवाएं बरामद की है. कस्‍टम ने कस्‍टम एक्‍ट 1962 की धारा 110 के तहत सभी दवाओं को जब्‍त कर लिया है. फिलहाल, कस्‍टम के अधिकारी चीनी नागरिक से पूछताछ कर इस गोरखधंधे में शामिल अन्‍य लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है. 

कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी चीनी नागरिक इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से कुनमिंग के लिए रवाना होने वाला था. इसी बीच, कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस एण्‍ड प्रिवेंटिव यूनिट को दवाओं की तस्‍करी के बाबत गुप्‍त सूचना मिली. सूचना के आधार पर कस्‍टम के अधिकारियों ने आईजीआई एयरपोर्ट के डिपार्चर एरिया में घेरेबंदी कर ली. 

इसी बीच, शक के आधार पर चीन मूल के एक नागरिक को जांच के लिए रोका गया. इस चीनी नागरिक के पास 4 चेक-इन बैगेज थे. जांच के दौरान सभी बैग से दवाएं बरामद की गईं. बरामद की गई दवाओं की कीमत करीब 1.23 करोड़ रुपए आकी गई है.