IIT Delhi के छात्रों पर नौकरियों की बरसात, एक को 3.5 करोड़, जानें कितनों को मिला 1 करोड़ से ज्यादा का ऑफर
topStories1hindi1469270

IIT Delhi के छात्रों पर नौकरियों की बरसात, एक को 3.5 करोड़, जानें कितनों को मिला 1 करोड़ से ज्यादा का ऑफर

IIT Delhi Average Package 2022: आईआईटी-दिल्ली के मुताबिक, पिछले साल के मुकाबले इस साल के प्लेसमेंट में 20 फीसदी की वृद्धि हुई है. आईआईटी-दिल्ली में करीब 400 कंपनियों ने 800 से अधिक जॉब प्रोफाइल की पेशकश की है.

IIT Delhi के छात्रों पर नौकरियों की बरसात, एक को 3.5 करोड़, जानें कितनों को मिला 1 करोड़ से ज्यादा का ऑफर

IIT Delhi Placements 2022: आईआईटी दिल्ली के प्लेसमेंट 2022 के पहले दिन 1200 छात्रों को जॉब ऑफर मिले हैं. इसमें एक छात्र को मल्टीनेशनल कंपनी ने 3.5 करोड़ सालाना का पैकेज ऑफर किया है. वहीं 50 छात्रों को एक करोड़ या उससे ज्यादा का जॉब ऑफर मिला है. पिछले वर्ष की तुलना में दिल्ली आईआईटी में इस वर्ष प्लेसमेट के मामले में 20 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. इसमें 250 से अधिक प्री-प्लेसमेंट जॉब ऑफर भी शामिल हैं.

आईआईटी दिल्ली के प्लेसमेंट सीजन की शुरुआत हो चुकी है. इस बार जॉब ऑफर्स की बरसात हुई है. करीब 20 छात्रों को दूसरे देशों जैसे हांगकांग, नीदरलैंड, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ताइवान, ब्रिटेन और अमेरिका में काम करने का ऑफर मिला है. हालांकि, कुछ छात्रों ने दूसरे देशों में जाने के बजाय अपने देश में ही जॉब के ऑफर को स्वीकार किया है. 

तीन छात्रों को 3.5 करोड़ से अधिक का पैकेज
कैंपस में जॉब ऑफर देने वाली टॉप कंपनियों में अमेरिकन एक्सप्रेस, बजाज ऑटो, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, एनफेज सोलर एनर्जी, इंटेल और प्रैक्सिस ग्लोबल एलायंस का नाम शामिल है. कुल तीन आईआईटी के बच्चों को 3.5 करोड़ रुपये सालाना से ज्यादा का पैकेज मिला है. इसमें आईआईटी दिल्ली, आईआईटी बॉम्बे और आईआईटी कानपुर के छात्र शामिल हैं. इसे अभी तक के सबसे ज्यादा सैलरी वाला ऑफर बताया गया है.

आईआईटी दिल्ली में एक दिसंबर और दो दिसंबर को मिले जॉब ऑफर में करीब 650 छात्रों को फुल टाइम जॉब के ऑफर मिले. वहीं 550 छात्रों को यूनीक जॉब सिलेक्शन ऑफर मिला. कई छात्र ऐसे हैं जिन्हें एक से ज्यादा जॉब ऑफर मिले हैं.

आईआईटी-दिल्ली के मुताबिक, पिछले साल के मुकाबले इस साल के प्लेसमेंट में 20 फीसदी की वृद्धि हुई है. आईआईटी-दिल्ली में करीब 400 कंपनियों ने 800 से अधिक जॉब प्रोफाइल की पेशकश की है. कैंपस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस बार प्लेसमेंट की प्रक्रिया को ऑफलाइन और ऑनलाइन, दोनों तरीकों से रखी गई है. यहां इंटरव्यू प्रोसेस को रोज एक ही स्लॉट में पूरा किया गया. इंटरनेशनल एमप्लॉयमेंट रैंकिंग के टॉप 50 में आईआईटी दिल्ली एक मात्र भारतीय संस्थान है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news