कोरोना की Second Wave में 594 डॉक्टरों की मौत, IMA ने जारी किए आंकड़े
Advertisement
trendingNow1911913

कोरोना की Second Wave में 594 डॉक्टरों की मौत, IMA ने जारी किए आंकड़े

दिल्ली के बाद बिहार में सबसे ज्यादा डॉक्टरों ने जान गंवाई है. बिहार में 96 डॉक्टरों ऐसे थे जिनकी मौत कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई. IMA ने कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टरों की राज्यवार सूची जारी की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग में देश को डॉक्टर सबसे बड़ी भूमिका निभा रहे हैं और तभी उन्हें कोरोना वॉरियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स का दर्जा दिया गया है. आम लोगों की तरह कोरोना से लड़ते हुए डॉक्टरों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी है और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने ऐसे डॉक्टरों का डाटा जारी किया है.

  1. देश में 594 डॉक्टरों की मौत
  2. IMA ने जारी किए राज्यवार आंकड़े
  3. दूसरी लहर में कोरोना का कहर

दिल्ली में सबसे ज्यादा मौतें

कोरोना की दूसरी लहर देश के घातक साबित हुई है और इस दौरान लोगों का इलाज करते हुए संक्रमित होकर 594 डॉक्टरों को अपनी जान गंवानी पड़ी. आईएमए की ओर से जारी राज्यवार आंकड़ों के मुताबिक दूसरी लहर के दौरान सबसे ज्यादा 107 डॉक्टरों की मौत दिल्ली में हुई है. राजधानी पर दूसरी लहर का सबसे बुरा असर पड़ा है.

इसी तरह दिल्ली के बाद बिहार में सबसे ज्यादा डॉक्टरों ने जान गंवाई है. बिहार में 96 डॉक्टरों ऐसे थे जिनकी मौत कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई. इसके बाद सबसे ज्यादा आबादी वाले सूबे उत्तर प्रदेश का नंबर आता है, जहां 67 डॉक्टरों को कोरोना संक्रमण के बाद अपनी जान गंवानी पड़ी.

ये भी पढ़ें: देश में 24 घंटे में फिर बढ़े कोरोना केस, 3200 से ज्यादा मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में 17 डॉक्टरों की मौत

आईएमए की ओर से राज्यवार सूची जारी की गई है. इस लिस्ट में चौकाने वाला आंकड़ा महाराष्ट्र का है जहां कोरोना का प्रकोप सबसे ज्यादा देखने को मिला था. फिर भी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिहाज से इस राज्य ने काफी बेहतर काम किया और यहां 17 डॉक्टरों को कोरोना से लड़ते हुए अपनी जान गंवानी पड़ी है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news