दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1860910

दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने 6 से 9 मार्च के बीच उत्तर और मध्य भारत के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. IMD के मुताबिक, कुछ इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) के चलते तेज धूल भरी हवाएं भी चलेंगी.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में मौसम (Weather Forecast) एक बार फिर करवट ले सकता है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) सक्रिय हो चुका है, जिसके चलते 6 मार्च से 9 मार्च तक हल्की से मध्यम बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में अलर्ट

IMD के अलर्ट के अनुसार, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के ज्यादातर हिस्सों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. जबकि दिल्ली-NCR समेत हरियाणा (Haryana) और पंजाब (Punjab) के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir), लद्दाख (Ladakh), गिलगित-बाल्टिस्तान के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें:- 2 करोड़ रुपये में बिक रहा इस शख्स का एक Tweet, जानें क्या है खास

तेज धूल भरी हवाएं

बताते चलें कि शुक्रवार को मैक्सिमम टेंपरेचर सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा यानी 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लेकिन IMD के अनुसार, अगले कुछ दिनों में मिनिमम टेंपरेचर में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हो सकती है. इसके चलते सोमवार को मैक्सिमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने का भी अनुमान है.

(इनपुट: भाषा से भी)

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news