Weather Update: ठंड से जुड़ी राहत की खबर, जल्द चढे़गा पारा; जानिए IMD ने की क्या भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow11083679

Weather Update: ठंड से जुड़ी राहत की खबर, जल्द चढे़गा पारा; जानिए IMD ने की क्या भविष्यवाणी

IMD Predictions For Weather: भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, 1 फरवरी तक धुंध भरी सुबह के साथ आसमान साफ रहेगा. वहीं इसके बाद कई राज्यों में बारिश हो सकती है.

फाइल फोटो | साभार- पीटीआई.

नई दिल्ली: ठंड (Cold) से जुड़ी थोड़ी राहत की खबर है. अगले 2 से 4 दिनों में शीतलहर (Cold Wave) और सर्दी की स्थिति के धीरे-धीरे कम होने की संभावना है. हालांकि 2-4 फरवरी के बीच भारत (India) के कई राज्यों में बारिश (Rainfall) हो सकती है. ऐसा अनुमान भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने जताया है.

  1. 2-4 फरवरी के बीच हो सकती है बारिश
  2. आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल
  3. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मौसम रहेगा शुष्क

अधिकतम तापमान में जल्द होगी बढ़ोतरी

आईएमडी ने कहा कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में शीत लहर और कोल्ड डे की स्थिति धीरे-धीरे कम हो सकती है, जबकि उत्तर पश्चिम, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में 2-4 फरवरी तक बारिश होगी. 2 फरवरी तक उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 3-5 डिग्री सेल्सियस बढ़ने और उसके बाद कम होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में जैश के 4 और लश्कर का 1 आतंकी ढेर

यूपी-पंजाब में चलेंगी ठंडी हवाएं

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों के दौरान पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सतही हवाओं के 15-25 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलने की संभावना है.

दिल्ली में कब होगी बारिश?

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान के 2 फरवरी से बढ़ने की संभावना है. पूवार्नुमान से पता चला है कि 2 फरवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और 3-4 फरवरी को हल्की बारिश के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, जिसके कारण अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. न्यूनतम तापमान में 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच उतार-चढ़ाव रहेगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना के मामलों में गिरावट के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने किया सतर्क, जानें क्या कहा

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी ने कहा कि 1 फरवरी तक दिल्ली में धुंध भरी सुबह के साथ आसमान साफ रहेगा.

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले 48 घंटों के दौरान शुष्क मौसम रहने वाला है. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि अगले 48 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मौसम शुष्क रहने की संभावना है क्योंकि दोनों केंद्रशासित प्रदेशों में न्यूनतम तापमान कम रहेगा.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news