India Coronavirus Updates: कोरोना के मामलों में गिरावट के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने किया सतर्क, राज्यों से की ये अपील
Advertisement

India Coronavirus Updates: कोरोना के मामलों में गिरावट के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने किया सतर्क, राज्यों से की ये अपील

India Coronavirus Updates: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के हालात पर चेताया है. उन्होंने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है, इसलिए सतर्क रहें. 

फाइल फोटो

India Coronavirus Updates: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा कि देश के अधिकांश राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में पिछले 2 हफ्ते में कमी देखी गई है. इसके बावजूद अभी सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है.

  1. पूर्वी राज्यों के साथ वर्चुअल मीटिंग
  2. 'कोरोना जांच की बढ़ाए संख्या'
  3. 'किशोरों के टीकाकरण में लाएं तेजी'

पूर्वी राज्यों के साथ वर्चुअल मीटिंग

मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) कोरोना के हालात पर देश के 5 पूर्वी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर रहे थे. इस बैठक में ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य मंत्रियों या वहां के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया. 

'कोरोना जांच की बढ़ाए संख्या'

मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने पांचों राज्यों से आग्रह किया कि वे दैनिक आधार पर संक्रमण दर की निगरानी करें और आरटी-पीसीआर जांच की संख्या बढ़ाएं. उन्होंने यह भी सलाह दी कि वे अस्पताल में भर्ती होने वालों कोरोना (Coronavirus) के मरीजों और मौतों की संख्या पर कड़ी नजर रखें. साथ ही अपने राज्यों में ऑक्सीजन, आईसीयू बेड्स और वेंटिलेटर का पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करें.  

ये भी पढ़ें- हर किसी के मन को भाया वर्क फ्रॉम होम, 82 फीसदी कर्मचारी नहीं जाना चाहते ऑफिस

'किशोरों के टीकाकरण में लाएं तेजी'

उन्होंने (Mansukh Mandaviya) पूर्वी राज्यों से कहा कि वे 15-17 आयु वर्ग के किशोरों के टीकाकरण में तेजी लाएं. साथ ही प्रत्येक जिला अस्पताल में ई-संजीवनी जैसे टेलीकंसल्टेशन केंद्र स्थापित करने पर विचार करें. उन्होंने संबंधित मंत्रियों और अधिकारियों को अपने राज्यों में अस्पतालों के ढांचे को मजबूत करने और वायरस की चेन को तोड़ने के लिए कठोर उपाय करने का भी आग्रह किया. 

LIVE TV

Trending news