सर्दी के सितम से कब मिलेगी राहत? कई राज्यों में आज भी होगी बारिश, IMD का अलर्ट
Advertisement
trendingNow11089127

सर्दी के सितम से कब मिलेगी राहत? कई राज्यों में आज भी होगी बारिश, IMD का अलर्ट

Weather Update: सर्दी के साथ लोगों को बारिश का सामना भी करना पड़ रहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि आसमान कब साफ होगा?

सर्दी के सितम से कब मिलेगी राहत? कई राज्यों में आज भी होगी बारिश, IMD का अलर्ट

नई दिल्ली: सर्दी (Cold) के बीच बारिश (Rainfall) ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. उत्तर भारत (North India) के कई राज्यों में आज (शनिवार को) भी हल्की से मध्यम बारिश होने और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि उसके बाद मौसम (Weather) साफ हो सकता है.

  1. आज आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल
  2. उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना
  3. मौसम विभाग ने जताया अनुमान

आसमान कब होगा साफ?

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज (शनिवार को) आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. हालांकि 6 फरवरी से आसमान साफ रहेगा. उत्तर भारत (North India) में फरवरी के महीने में सामान्य से अधिक औसत बारिश होने की संभावना है. दिल्ली (Delhi) के अलावा पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) और उत्तर प्रदेश (UP) में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- यूपी में किस पार्टी की बनने जा रही है सरकार? जानें फाइनल ओपिनियन पोल का रिजल्ट

दिल्ली का सबसे ठंडा दिन

दिल्ली में गुरुवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई, जिसने अधिकतम तापमान को 14.4 डिग्री सेल्सियस तक गिरा दिया, जिससे 2003 के बाद से फरवरी में यह सबसे ठंडा दिन बन गया. दिल्ली में 19 साल पहले अधिकतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में इससे पहले 4 फरवरी को तापमान 1970 में 12.3 डिग्री सेल्सियस और 1954 में 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जिससे गुरुवार, लगभग सात दशकों में फरवरी में चौथा सबसे ठंडा दिन बन गया.

ये भी पढ़ें- बड़ी ताकतों के बीच कैसे फंस गया यूक्रेन? पूरे मामले में क्या है भारत का धर्मसंकट

जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी

मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम में सुधार होने की संभावना है क्योंकि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले 24 घंटों के दौरान शुष्क मौसम रहेगा. शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हुई. न्यूनतम तापमान श्रीनगर में 1.6, पहलगाम में माइनस 3.4 और गुलमर्ग में माइनस 12.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लद्दाख क्षेत्र में, लेह और द्रास दोनों में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.3 जबकि कारगिल में शून्य से 14.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news