IMD Rain Alert: केरल में अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट भी जारी
Advertisement
trendingNow11151838

IMD Rain Alert: केरल में अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट भी जारी

Rain Alert for Kerala: भारतीय मौसम विभाग ने केरल के इडुक्की में भारी बारिश के अनुमान के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इडुक्की में आने वाले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश हो सकती है.

IMD Rain Alert: केरल में अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट भी जारी

IMD Rain Alert for Kerala: केंद्रीय मौसम विभाग (सीएमडी) ने बुधवार को राज्य में भारी बारिश के बीच केरल के इडुक्की जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. जिले में 24 घंटों में बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. IMD का कहना है कि 115.6 मिमी से 204.4 मिमी तक बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि केरल में अगले पांच दिनों तक गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है. 

केरल में पिछले एक सप्ताह से हो रही बारिश

राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले एक सप्ताह से मध्यम से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने तमिलनाडु के दक्षिणी तट पर बने चक्रवात के प्रभाव के कारण भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. विभाग ने कहा कि गर्मियों में बारिश गरज के साथ होती है और तेज हवाएं चल सकती हैं, जो खतरनाक साबित होती हैं. उसने जनता को अतिरिक्त सतर्क रहने की सलाह दी, खासकर बाढ़ और भूस्खलन जोखिम वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को.

अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान

जब मौसम की स्थिति तेज हवाओं और भारी बारिश से चिह्नित की जाती है तो ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, तमिलनाडु के दक्षिणी तट पर बने चक्रवाती दबाव के अरब सागर के पूर्वी क्षेत्रों में प्रवेश से केरल में लगातार बारिश हो सकती है. IMD ने यह भी बताया कि आने वाले पांच दिनों में राज्य के सभी जिलों में बारिश होने का अनुमान है.

बुधवार शाम तक गरज के साथ भारी बारिश

IMD के अनुसार तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, इडुक्की, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर और वायनाड में बुधवार शाम तक गरज के साथ भारी बारिश होगी. इन जिलों में आईएमडी ने 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका जताई है.

LIVE TV

Trending news