IMD Weather Alert: झमाझम बारिश के लिए हो जाएं तैयार, शनिवार तक जमकर बरसेंगे बादल; IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow11870389

IMD Weather Alert: झमाझम बारिश के लिए हो जाएं तैयार, शनिवार तक जमकर बरसेंगे बादल; IMD ने जारी किया अलर्ट

Today All India Rain Forecast: मानसून में देशभर में एक बार फिर जोरदार कमबैक किया है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार तक झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है.

IMD Weather Alert: झमाझम बारिश के लिए हो जाएं तैयार, शनिवार तक जमकर बरसेंगे बादल; IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD Weather Alert of 14 September 2023: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले चार दिनों तक पश्चिम बंगाल, झारखंड, दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ समेत विभिन्न राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. विभाग के मुताबिक शुक्रवार तक ओडिशा, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और अंडमान- निकोबार द्वीप समूह में मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तूफान और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बरसात होने के भी आसार हैं. 

यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार इस शनिवार तक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (IMD Weather Alert of 14 September 2023) की संभावना है. एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. मानसून की इस करवट को देखते हुए विभिन्न जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. 

एमपी- छत्तीसगढ़ में शनिवार तक बरसात

इसी तरह मध्य प्रदेश और विदर्भ क्षेत्र में भी 16 सितंबर तक छिटपुट भारी वर्षा (IMD Weather Alert of 14 September 2023) का अनुमान जताया गया है. इन राज्यों में गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी शनिवार तक भारी से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में गुरुवार से शनिवार तक मौसम खराब रहने का अनुमान है.

ओडिशा में आज बिगड़ सकता है मौसम 

ओडिशा में 14 सितंबर तक ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश (IMD Weather Alert of 14 September 2023) की भी भविष्यवाणी की गई है. मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, कालाहांडी और बोलांगीर सहित अन्य हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है. दक्षिण भारत में केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु घाट क्षेत्र में आज अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

पूर्वोत्तर भारत में भी बरसेंगे बादल

शनिवार तक कोंकण और गोवा के साथ-साथ मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के घाट क्षेत्रों में अलग-अलग भारी वर्षा (IMD Weather Alert of 14 September 2023) होने की उम्मीद है. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी आज बारिश हो सकती है.

Trending news