पाकिस्तान में सत्ता संभालने के पहले इमरान खान ने भारत को लेकर कही ये 5 बातें
Advertisement
trendingNow1423736

पाकिस्तान में सत्ता संभालने के पहले इमरान खान ने भारत को लेकर कही ये 5 बातें

इमरान खान ने आम चुनावों में पार्टी की मिली शानदार जीत के बाद देश के नाम संबोधन दिया.

इमरान ने अपने संबोधन में नए तरह का पाकिस्तान निर्माण करने की बात कही.

नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने आम चुनावों में पार्टी की मिली शानदार जीत के बाद देश के नाम संबोधन दिया. अपने संबोधन में उन्होंने नए तरह का पाकिस्तान निर्माण करने की बात कही. कहा कि वह भारत के साथ संबंध बेहतर करने के लिए तैयार हैं. आइए 5 पॉइंट में जानें कि इमरान खान ने भारत को लेकर क्या कहा है: 

दोस्ती के लिए बढ़ाएं कदम
टीवी पर अपने संबोधन में इमरान ने कहा, "अगर भारत विवाद सुलझाने के लिए तैयार है, तो हम दो कदम बढ़ाने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें वह एक कदम उठाना होगा...एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप हमें कहीं लेकर नहीं जाएगा. 

बहाल हों व्यापारिक रिश्ते
उन्होंने कहा कि हम चाहते हा कि भारत के साथ रिश्ते सही हो. दोनों देशों के बीच व्यापारिक रिश्ते बहाल हो. लेकिन अपने संबोधन में इमरान ने भी वही बात की जो पाकिस्तान के अब तक के सभी राजनीतिज्ञ करते आए है. इमरान ने कश्मीर मुद्दे के समाधान की बात तो कही लेकिन वहां पर भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की आलोचना की. 
 
कश्मीर मुद्दे पर हो बातचीत
इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है. इमरान खान ने भारत से अपील करते हुए कहा कि यदि आप एक कदम आगे आएंगे तो हम दो कदम आगे आएंगे. मैं चाहूंगा कि दोनों देशों और एशिया के लिए जरूरी है. हमारे मुद्दे बातचीत से हल हों और हमारे बीच दोस्ती कायम हो. 

बंद होना चाहिए ब्लेमगेम 
इमरान ने कहा कि दोनों तरफ से ब्लेमगेम करने से कुछ नहीं होगा. क्योंकि आप समझते है कि कश्मीर में जो हो रहा है वह पाकिस्तान की तरफ से हो रहा है, हम समझते है कि बलूचिस्तान में जो रहा है वह भारत की वजह से हो रहा है.

भारतीय मीडिया पर साधा निशाना
खान ने सबसे पहले देश के लोगों को बुधवार को वोट देने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारतीय मीडिया ने उनके चुनावी अभियान को कवर किया है, वह इससे निराश है. उन्होंने कहा, "मैंने ऐसा महसूस किया कि मैं एक बॉलीवुड का विलेन हूं."

Trending news