Jalore: 5 साल की बच्‍ची ने Thirst से तड़पकर तोड़ा दम, तेज गर्मी में नानी के साथ पैदल जा रही थी दूसरे गांव
Advertisement
trendingNow1916154

Jalore: 5 साल की बच्‍ची ने Thirst से तड़पकर तोड़ा दम, तेज गर्मी में नानी के साथ पैदल जा रही थी दूसरे गांव

जालोर जिले के डूंगरी गांव निवासी बुजुर्ग महिला अपनी नातिन के साथ मायके जा रही थी. रास्‍ते में प्‍यास से बच्‍ची ने दम तोड़ा दिया और महिला बेहोश पड़ी मिली. 

बच्‍ची की नानी को पानी पिलाते लोग.

जालोर: राजस्‍थान (Rajasthan) में एक दर्दनाक मामला सामने आया है. रविवार को यहां एक बच्‍ची ने पानी न मिलने के कारण तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. बच्‍ची कड़ी धूप में पैदल पैदल चलकर अपनी नानी के साथ उसके मायके जा रही थी. रास्‍ते में बच्‍ची को प्‍यास लगी और फिर उसकी मौत हो गई. यह मामला जालोर (Jalore) जिले के रानीवाड़ा तहसील के अंतर्गत आने वाले डुंगरी गांव का है. 

  1. राजस्‍थान में बच्‍ची ने प्‍यास से तोड़ा दम 
  2. तेज गर्मी में कई किलोमीटर पैदल चली 
  3. प्‍यास के कारण नानी हुई बेहोश 

यह है पूरा मामला 

रानीवाड़ा तहसील के डूंगरी गांव की निवासी बुजुर्ग महिला सुखीदेवी को सिरोही जिले के मंडार के पास अपने मायके जाना था. 6 जून, रविवार को वह ठंडा मौसम देखकर अपनी 5 साल की नातिन के साथ पैदल ही मायके की ओर चल पड़ी. करीब 10-12 किलोमीटर चलने के बाद गर्मी तेज हो गई. बच्‍ची को प्‍यास लगी लेकिन उनके पास पानी नहीं था. 

यह भी पढ़ें: Brazil: हॉरर फ्लैट से बचाए गए 7 बच्चे, गंदी हालत और बिना कुछ खाए-पिए थे घर में कैद

दोनों बेहोश हो गईं 

तेज गर्मी और प्‍यास से दोनों रास्‍ते में ही गिर गईं. इस दौरान बच्‍ची की मौत हो गई. वहीं महिला बेहोश हो गई. काफी देर बाद एक चरवाहे ने देखा और गांव वालों को इसकी सूचना दी. महिला को पानी पिलाया गया और बाद में उसे अस्‍पताल भेजा गया. महिला ने बताया कि तेज गर्मी के कारण हम दोनों बेहोश होकर गिर गए थे. हमें कुछ समझ नहीं आ रहा था. थोड़ी देर बाद हल्‍की बूंदाबांदी शुरू हो गई. इस कारण मेरी जान बच गई लेकिन मेरी मासूम नातिन की पहले ही मौत हो गई थी. 

 

महिला की हालत बेहतर 

रानीवाड़ा के एसडीओ प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने कहा है कि यह मामला रविवार का है. मृत बच्‍ची के पास उसकी नानी बेहोश मिली थी. महिला की हालत अब बेहतर है. 

VIDEO-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news