ये क्‍या! लालू यादव की रैली तो थी भाजपा के खिलाफ, लेकिन सबसे ज्‍यादा निशाना बने नीतीश कुमार
Advertisement
trendingNow1338880

ये क्‍या! लालू यादव की रैली तो थी भाजपा के खिलाफ, लेकिन सबसे ज्‍यादा निशाना बने नीतीश कुमार

लालू प्रसाद यादव ने 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली का आयोजन किया. लेकिन मोदी विरोध में बुलाई गई ये सभा असल में नीतीश कुमार पर अपनी भड़ास निकालने की सभा बन गई. लालू के परिवार से लेकर लगभग हर दल के नेता ने नीतीश पर हमला बोला.

लालू ने कई विपक्षी दलों को यहां आमंत्रि‍त किया गया था. फोटो : पीटीआई

पटना: बिहार की राजधानी पटना में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली का आयोजन किया. इसका मुख्‍य मकसद था केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करना. साथ ही देश के सामने भाजपा के सामने एक दूसरा विकल्‍प तैयार करना. इसके लिए लालू ने कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्‍होंने हर प्रांत से उन नेताओं को यहां बुलाया, जो भाजपा के विरोध में हैं. हालांकि ममता बनर्जी ओर अखिलेश यादव के अलावा कोई बड़ा चेहरा इसमें दिखाई नहीं दिया. लेकिन मोदी विरोध में बुलाई गई ये सभा असल में नीतीश कुमार पर अपनी भड़ास निकालने की सभा बन गई. लालू के परिवार से लेकर लगभग हर दल के नेता ने नीतीश कुमार पर हमला बोला. यहां तक कि ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने भी नीतीश कुमार पर तीखे हमले किए.  

  1. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली का आयोजन किया
  2. ममता बनर्जी, कांग्रेस और अ‍खि‍लेेेेश यादव ने नीतीश कुमार पर किया तीखा हमला
  3. लालू परि‍वार के सभी सदस्‍यों ने भी सबसे ज्‍यादा देर तक नीतीश पर ही हमला कि‍या

पढ़ि‍ए नीतीश कुमार के खिलाफ किसने क्‍या- क्‍या बोला

तृणमूल : वोट मिला लालूजी के नाम पर, लेकिन नीतीश ने सरकार बना ली भाजपा के साथ 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार को महागठबंधन तोड़ने का दोषी ठहराते हुए कहा, "माल महाराजा का और मिर्जा खेले होली. लालूजी के नाम पर वोट मिला और नीतीश कुमार ने सरकार बना ली भाजपा के साथ. आने वाले दिनों में जनता इसका हिसाब लेगी." उन्होंने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "जब नसबंदी के चलते इंदिरा गांधी की सरकार जा सकती है, तो नोटबंदी के चलते भाजपा की सरकार भी जाएगी." ममता ने नीतीश पर लालू प्रसाद का साथ छोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि आने वाले दिनों में बिहार की जनता नीतीश को छोड़कर लालू को साथ ले आएगी.

गुलाम नबी आजाद बोले- असली जद (यू) शरद की, नीतीश फिर से चुनाव लड़ें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यहां रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि असली जनता दल (युनाइटेड) शरद यादव की है, नीतीश को दोबारा चुनाव लड़ना चाहिए. उनकी शादी के फेरे महागठबंधन में हुए हैं, लेकिन तलाक अभी नहीं हुआ है.
बिहार में राजद, जद (यू) और कांग्रेस ने मिलकर भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को हराया था, लेकिन आज नीतीश कुमार उसी भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं, जिसे जनादेश नहीं मिला था. यह जनादेश का अपमान है. आजाद ने कहा, "नीतीश कुमार ने राज्य की 11 करोड़ जनता को धोखा दिया. उनके वोट भाजपा के हाथों बेच दिए. 

नीतीश के पास कोई नीति नहीं : लालू प्रसाद
लालू प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास न कोई सोच है, न ही सिद्धांत और न ही कोई नीति है. उन्होंने कहा, "हम जानते थे कि नीतीश कुमार सही आदमी नहीं है, लेकिन देश में ऐसी स्थिति बनी थी, जिसके कारण हमने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया."  

यह भी पढ़ें : पटना रैली में भीड़ दिखाने के लिए लालू ने लिया फोटोशॉप का सहारा, पोल खुली तो हो गए ट्रोल

लालू ने कहा, "नीतीश को पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी से जलन हो गया. नीतीश को दलितों से भी जलन है. एक बार नीतीश मेरे घर आए और कहा कि हमें आशीर्वाद दे दीजिए. इस बार भर मुख्यमंत्री बना दीजिए. हम बना दिए. जब बन गया तो पैंतरा लेने लगा. नीतीश को खतरा था तेजस्वी यादव से."
 
नीतीश अच्छे 'चाचा' नहीं : तेजस्वी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. कहा कि नीतीश हमारे चाचा थे और रहेंगे परंतु वे अच्छे 'चाचा' नहीं हैं. उन्होंने नीतीश के जनता दल (युनाइटेड) को नकली जद (यू) बताते हुए कहा कि असली जद (यू) शरद चाचा का है. "नीतीश जी हमारा साथ छोड़कर भले ही चले गए, लेकिन महागठबंधन टूटा नहीं है. असली जद (यू) के नेता हमारे चाचा शरद यादव हैं. हमारे चाचा नीतीश जी की आज से उल्टी गिनती शुरू हो गई है." 

Trending news