UP: औरैया कलेक्‍टर ने फहरा दिया उलटा तिरंगा, अब दे रहे सफाई; Video Viral
Advertisement
trendingNow1966079

UP: औरैया कलेक्‍टर ने फहरा दिया उलटा तिरंगा, अब दे रहे सफाई; Video Viral

यूपी के एक जिला मजिस्‍ट्रेट (DM) ने स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day) के दिन उलटा झंडा फहरा दिया. अब इस ध्‍वजारोहण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

(फाइल फोटो)

औरैया: आजादी के 74 साल बीतने के बाद भी स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day), गणतंत्र दिवस के बाद झंडा फहराने, राष्‍ट्रगान गाने में हुई गलतियों के मामले सामने आते ही हैं. इस बार भी ऐसा ही हुआ है, लेकिन चिंताजनक बात यह है कि ऐसी गलती जिले के कलेक्‍टर के सामने हुई. मामला उत्तर प्रदेश (UP) के औरैया जिले (Auraiya District) का है, जहां पर 75वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर उलटा तिरंगा फहरा दिया. मामला यहां तक नहीं रुका बल्कि उलटे झंडे के सामने राष्‍ट्रगान भी गाया गया और सलामी भी दी गई. 

  1. आईएएस ने फहराया उलटा झंडा 
  2. औरैया जिले का है मामला 
  3. कलेक्‍टर ने कहा-ट्रायल कर रहा था मैं 

वीडियो हो रहा वायरल 

उलटा झंडा (Tricolor upside down) फहराने और उसे सलामी देने के दौरान भी कलेक्‍टर समेत बाकी लोगों की नजर झंडे (Flag) पर नहीं गई. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं और प्रशासन की आलोचना कर रहे हैं. इस वीडियो को पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है, 'DM औरैया सुनील कुमार वर्मा द्वारा राष्ट्रीय ध्वजारोहण में की गई भारी लापरवाही व घोर अपमान. कृपया संज्ञान लें.' 

 

यह भी पढ़ें: Daily Covid Case: महीनों बाद देश में सुधरे COVID के हालात, आई ये राहत भरी बड़ी खबर

कलेक्‍टर कर रहे बचाव 

मौके पर अधिकारी, नेताओं समेत काफी लोग मौजूद हैं. इसी दौरान औरैया के डीएम सुनील वर्मा ने ध्‍वजारोहण किया लेकिन इसमें तिरंगे को उलटा लगाया है. यानी कि ध्‍वज में सबसे ऊपर केसरिया रंग की बजाय हरा रंग है. वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने कहा, 'यह वायरल वीडियो ध्वजारोहण से पहले की गई टेस्टिंग का है, जो कि स्‍वतंत्रता दिवस के दिन सुबह 8 बजे से पहले की गई थी. उसमें गलती से उलटा तिरंगा लगा दिया गया था. बाद में स्‍वतंत्रता दिवस के मुख्‍य कार्यक्रम में हमने प्रोटोकॉल के तहत सही तरीके से ध्वजारोहण किया था. वहीं शरारती लोगों ने पहले का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया.' 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news