Independence Day: डिप्टी स्पीकर के लंबे भाषण से खराब हुई छात्रों की तबीयत, चक्कर आने से जमीन पर गिरते रहे बच्चे
Advertisement

Independence Day: डिप्टी स्पीकर के लंबे भाषण से खराब हुई छात्रों की तबीयत, चक्कर आने से जमीन पर गिरते रहे बच्चे

Independence Day के अवसर पर हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा आज मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे थे. उनका भाषण लगातार 30 से अधिक मिनट तक चलता रहा, जिस कारण परेड में हिस्सा ले रहे बच्चे तथा कई पुलिसकर्मियों को चक्कर आए और वह बीच में ही गिर गए.

Independence Day: डिप्टी स्पीकर के लंबे भाषण से खराब हुई छात्रों की तबीयत, चक्कर आने से जमीन पर गिरते रहे बच्चे

Deputy Speaker Speech: देश में हर साल स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन जो प्रतिभागी आज के दिन होने वाले कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति देकर चार चांद लगाते हैं जिला प्रशासन उन बच्चों की तरफ कोई ध्यान नहीं देता और मुख्य अतिथि के आने से एक घंटा पहले ही बच्चों को ग्राउंड में खड़ा कर दिया जाता है. जिन अधिकारियों के कंधों पर इस पूरे प्रोग्राम का जिम्मा होता है वे मुख्य अतिथि की जी-हजूरी में लगे रहते हैं, बच्चों पर उनका ध्यान नहीं होता है. इसका एक उदाहरण आज हरियाणा के कैथल के उपमंडल कलायत में देखने को मिला.

लंबे भाषण से छात्रों की तबीयत हुई खराब 

बताते चलें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा आज मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे. उनका भाषण लगातार 30 से अधिक मिनट तक चलता रहा, जिस कारण परेड में हिस्सा ले रहे बच्चे तथा कई पुलिसकर्मियों को चक्कर आए और वह बीच में ही गिर गए.

यही नहीं चक्कर आकर गिरने वाली तीन लड़कियों की हालत इतनी खराब हो गई कि उनको हॉस्पिटल में एडमिट करवाना पड़ा. गिरने वाली दो लड़कियों को दांत पर गहरी चोटें आई. एक लड़की की चक्कर आने से तबीयत ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद उसे कलायत के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया.

प्रोग्राम में पहुंचीं टीचर मंजू ने बताया कि ज्यादा गर्मी होने के कारण कुल 2 छात्राएं चक्कर आकर गिर गई थी जिनमें से एक के मुंह तथा दांतों पर चोट आई है. बच्चों के साथ आए अभिभावक का कहना है कि मुख्य अतिथि तो कूलर की ठंडी हवा में आराम से भाषण देते रहे, लेकिन बच्ंचो को इतनी गर्मी में नहीं खड़ा रखना चाहिए था. यह सब मुख्य अतिथि के लंबे भाषण के कारण हुआ है जो उनके बच्चे चोटिल हुए है.

बताते चलें कि जब हमारी टीम चोटिल हुई छात्राओं के पास हॉस्पिटल में गई तो उनके साथ ना तो उनके कोई टीचर साथ थे और ना ही कोई जिला प्रशासन का अधिकारी. कलायत हॉस्पिटल में दाखिल छात्राओं के बारे में जानकारी देते हुए डॉक्टर ने बताया कि उनके हॉस्पिटल में कुल 3 छात्राओं को लाया गया है, जिनमें से 2 छात्राओं को मुंह पर चोट लगी है तथा एक छात्रा की चक्कर आने से तबीयत खराब हो गई थी.  फिलहाल सभी की हालत स्थिर है. 

प्रोग्राम के आयोजन की व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन के उन अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा होता है जिनके कंधों पर यह पूरा प्रोग्राम चल रहा था. जिला लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों द्वारा मुख्य अतिथि का भाषण काफी लंबा लिखा गया था, जिसको मुख्य अतिथि रणबीर गंगवा ने पूरा पढ़ा जिस कारण यह स्थिति पैदा हुई. 

(इनपुट-विपिन शर्मा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news