पीएम मोदी की तारीफ में कृष्णा ने गढ़े कसीदे, जानिए! क्या-क्या कहा
Advertisement
trendingNow1322135

पीएम मोदी की तारीफ में कृष्णा ने गढ़े कसीदे, जानिए! क्या-क्या कहा

दो दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता एसएम कृष्णा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके कार्यक्रमों और नीतियों की वजह से भारत आज अमेरिका तथा चीन जैसी बड़ी शक्तियों के समान है. भाजपा में शामिल होने के बाद कृष्णा पहली बार कर्नाटक पहुंचे हैं.

पीएम मोदी की तारीफ में कृष्णा ने गढ़े कसीदे, जानिए! क्या-क्या कहा

बेंगलुरू : दो दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता एसएम कृष्णा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके कार्यक्रमों और नीतियों की वजह से भारत आज अमेरिका तथा चीन जैसी बड़ी शक्तियों के समान है. भाजपा में शामिल होने के बाद कृष्णा पहली बार कर्नाटक पहुंचे हैं.

'मोदी ने अमेरिका, चीन के समान भारत को बनाया'
उन्होंने यहां राज्य पार्टी मुख्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा, ‘मोदी जी ने भारत को एक नया दर्जा दिलाया है. आज भारत अमेरिका, फ्रांस, रूस और चीन जैसी बड़ी शक्तियों के समान है. यह पीएम मोदी द्वारा शुरू किए गए विभिन्न कार्यक्रमों की वजह से ही संभव हो पाया है.’ पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि वह लक्षित हमले करने के लिए मोदी के साहस से प्रभावित हैं.

मल्लेश्वरम्म में कृष्णा का भव्य स्वागत
भाजपा में शामिल होने के बाद पहली पहली बार बेंगलुरु पहुंचे एसएम कृष्णा सीधे मल्लेश्वरम्म में प्रदेश पार्टी मुख्यालय गए जहां उनका स्वागत पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने किया. इस मौके पर प्रदेश भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद थे. कृष्णा का स्वागत गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ किया गया जिसमें कई पंडितों ने हिस्सा लिया.

भाजपा के लिए क्यों अहम हैं कृष्णा?
अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं. माना जाता है कि एसएम कृष्णा की मध्य कर्नाटक पर मजबूत पकड़ है. खासकर वोक्कालिगा समाज पर जिसका 18 फीसदी वोट प्रदेश में है. इस इलाके की करीब 60 में से 15 से 20 सीटें भाजपा जीतना चाहती है और उसके इस मिशन में कहीं न कहीं कृष्णा फिट बैठते हैं. विदेश मंत्री के पद से हटाए जाने के बाद कृष्णा कांग्रेस में अलग-थलग पड़ गए थे. कृष्णा के साथ-साथ बीएस येदियुरप्पा की भाजपा में मौजूदगी को काफी मजबूती देती दिख रही है. येदियुरप्पा कर्नाटक में 18 से 22 फीसदी लिंगायत समाज के सबसे बड़े नेता हैं.

Trending news