close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत ने की काबुल बम विस्फोट की निंदा, आत्मघाती हमले में गई 63 लोगों की जान

शनिवार रात काबुल के पश्चिमी हिस्से में स्थित एक वेडिंग हाल में एक आत्घाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई और 180 से अधिक लोग घायल हो गए.

भारत ने की काबुल बम विस्फोट की निंदा, आत्मघाती हमले में गई 63 लोगों की जान
(फोटो साभार - रॉयटर्स)

नई दिल्ली: काबुल में एक वेडिंग हाल में किए गए घातक बम हमले की भारत ने रविवार को कड़ी निंदा की, और इस आंतकी हमले के साजिशकर्ताओं और उन्हें शरण देने वालों को तत्काल कानून के कटघरे में खड़ा करने की मांग की. इस हमले में 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई. 

विदेश मंत्रालय ने जारी एक बयान में इस हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. बयान में कहा गया है, 'भारत इस जघन्य आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं और उन्हें शरण देने वालों को जल्द से जल्द कानून के कटघरे में खड़ा करने का आह्वान करता है.'

उल्लेखनीय है कि शनिवार रात काबुल के पश्चिमी हिस्से में स्थित एक वेडिंग हाल में एक आत्घाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई और 180 से अधिक लोग घायल हो गए.

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने कहा कि शनिवार का विस्फोट आत्मघाती था, जो रात लगभग 10.40 पर हुआ था. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है, जबकि तालिबान ने इसकी निंदा की है.