Rihanna ने की बदनाम करने की कोशिश, फिर भी भारत ने किया ऐसा काम, Barbados PM ने कहा- थैंक्यू
Advertisement
trendingNow1842339

Rihanna ने की बदनाम करने की कोशिश, फिर भी भारत ने किया ऐसा काम, Barbados PM ने कहा- थैंक्यू

पॉप स्टार रिआना (Rihanna) ने द्वारा कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) को लेकर दुनियाभर में भारत को बदनाम करने की कोशिश के बावजूद भारत सरकार ने बारबाडोस (Barbados) की मदद की है.

बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया अमोर मॉटले और रिआना. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंटरनेशनल पॉप स्टार रिआना (Rihanna) ने भारत में कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) पर ट्वीट किया और इस पर वैश्विक ध्यान केंद्रित कराया. बारबेडियन गायक रिआना द्वारा दुनियाभर में भारत को बदनाम करने की कोशिश के बावजूद भारत सरकार ने बारबाडोस (Barbados) की मदद की है.

  1. भारत ने बारबोडोस को कोरोना वैक्सीन 1 लाख खुराक पहुंचाई
  2. बारबाडोस की पीएम मिया अमोर मॉटले ने नरेंद्र मोदी लिखा पत्र
  3. बारबाडोस की पीएम ने जताया भारत का आभार
  4.  
  5.  

बारबाडोस के पीएम ने क्यों भारत को कहा- थैंक्यू

दरअसल, भारत ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग के लिए बारबोडोस को ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की एंटी-कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की 1 लाख खुराक पहुंचाई है. इसके बाद बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया अमोर मॉटले (Mia Amor Mottley) ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर थैंक्यू कहा है.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर अमेरिका ने दिया बयान, भारत ने कैपिटल हिल हिंसा पर कही ये बात

लाइव टीवी

बारबाडोस की पीएम ने जताया भारत का आभार

4 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में मॉटले ने कहा, 'मेरी सरकार और देश के लोगों की ओर से मैं आपको, आपकी सरकार और भारत के लोगों को कोविड वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के देने के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं.' उन्होंने आगे लिखा, 'स्वास्थ्य व कल्याण मंत्री और मुख्य चिकित्सा अधिकारी दोनों ने पुष्टि की है कि बारबाडोस में वैक्सीन के उपयोग की मंजूरी दी गई है. वैक्सीन निर्माताओं के दिशानिर्देशों के अनुसार लोगों को टीका लगाया जाएगा.'

fallback

152 देशों ने भारत से की है वैक्सीन की मांग

बता दें कि भारत में सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक की वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है और अब तक 35 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है. इस बीच लगभग 152 देशों ने भारत से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की मांग की है और उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च तक 60 देशों तक 1 करोड़ 60 लाख खुराक की आपूर्ति की जा सकती है.

कौन हैं रिआना और क्या है विवाद?

रिआना (Rihanna) एक कैरेबियन पॉप सिंगर हैं, जो बारबाडोस की रहने वाली हैं. रिआना का पूरा नाम रॉबिन रिहाना फेंटी ( Robyn Rihanna Fenty) है. बारबाडोस में पली-बढ़ीं रिहाना के पिता बारबेडियन थे और मां गयाना की रहने वाली थीं. इंटरनेशनल पॉप स्टार रिआना दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन पर ट्वीट करने के बाद से सुर्खियो में छाई हुई हैं. उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर ट्विटर पर लिखा, 'इस बारे में कोई बात क्यों नहीं कर रहा है?'

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news