जाट आंदोलन के चलते फंसे नागरिकों की वीजा अवधि बढ़ाएंगे भारत-पाक
Advertisement

जाट आंदोलन के चलते फंसे नागरिकों की वीजा अवधि बढ़ाएंगे भारत-पाक

हरियाणा में जाटों के विरोध प्रदर्शन की वजह से सीमा पार बस और ट्रेन सेवा रूकने के कारण भारत और पाकिस्तान ने सोमवार को अपने-अपने यहां फंसे नागरिकों के वीजा की मियाद बढ़ाने का फैसला किया। पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि इस समय समझौता ट्रेन और दोस्ती बस सेवाएं रूकी हुई हैं जिससे भारत में फंसे वतन लौटने की राह देख रहे पाकिस्तानी नागरिकों के लिए समस्याएं पैदा हो गई हैं।

इस्लामाबाद : हरियाणा में जाटों के विरोध प्रदर्शन की वजह से सीमा पार बस और ट्रेन सेवा रूकने के कारण भारत और पाकिस्तान ने सोमवार को अपने-अपने यहां फंसे नागरिकों के वीजा की मियाद बढ़ाने का फैसला किया। पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि इस समय समझौता ट्रेन और दोस्ती बस सेवाएं रूकी हुई हैं जिससे भारत में फंसे वतन लौटने की राह देख रहे पाकिस्तानी नागरिकों के लिए समस्याएं पैदा हो गई हैं।

भारतीय अधिकारियों के संपर्क में है पाक उच्चायोग

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग फंसे पाकिस्तानियों की मदद के लिए भारतीय अधिकारियों के संपर्क में है। रेडियो पाकिस्तान ने अपनी खबर में कहा कि फंसे हुए पाकिस्तानियों और भारतीयों की वीजा की मियाद खत्म होने वाली है लेकिन अब फैसला किया गया है कि उनकी वीजा की मियाद बढ़ा दी जाएगी ताकि ट्रेन और बस सेवा बहाल होने तक उन्हें दिक्कत ना हो।

प्रभावित लोगों की संख्या का अनुमान नहीं

नई दिल्ली में भारतीय अधिकारियों ने इस संदर्भ में लिए गए फैसले की पुष्टि की। इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए मदद मांगी है। हरियाणा में जारी जाटों के आरक्षण संबंधी आंदोलन की वजह से बस और ट्रेन सेवाएं रूकने से प्रभावित हुए लोगों की सही संख्या का पता नहीं चला है।

Trending news