भारत-पाकिस्तान सीमा तनाव के बीच महबूबा की नसीहत, बातचीत शुरू होनी चाहिए
Advertisement
trendingNow1785932

भारत-पाकिस्तान सीमा तनाव के बीच महबूबा की नसीहत, बातचीत शुरू होनी चाहिए

महबूबा मुफ्ती की टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर हुई भारी गोलाबारी के बाद आई है.

फाइल फोटो।

श्रीनगर: भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच नियंत्रण रेखा (LOC) पर बढ़ते तनाव और हताहतों की संख्या पर दुख प्रकट करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि दोनों देश अपनी राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठें और संवाद की पहल करें.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘एलओसी के दोनों ओर हताहतों की बढ़ती संख्या को देखना दुखद है. भारतीय और पाकिस्तानी नेतृत्व राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठकर संवाद की पहल करें. वाजपेयी जी और मुशर्रफ साहब के बीच संघर्ष विराम पर बनी सहमति और अनुपालन को बहाल किया जाता है तो यह अच्छी शुरुआत होगी.’

महबूबा मुफ्ती की टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर हुई भारी गोलाबारी के बाद आई है. नियंत्रण रेखा पर हुई भारी गोलाबारी की वजह से दोनों ओर से जानें गई हैं. बताते चलें कि दिवाली से पहले पाकिस्तान एलओसी के रास्ते आतंकियों की भारी घुसपैठ कराना चाहता है. इसी मकसद से शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से भारत के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया गया. 

इस दौरान गोलीबारी में भारत के चार जवान और एक बीएसएफ एसआई शहीद हो गए. लेकिन भारतीय सुरक्षाबल के जवानों ने अपने साथियों की शहादत पर करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के लॉन्च पैड्स और बंकर उड़ा दिए. इसी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 11 सैनिकों की भी मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news