दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान को नया डॉजियर सौंपेगा भारत
Advertisement

दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान को नया डॉजियर सौंपेगा भारत

गृह मंत्रालय ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद, मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी और अन्य आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने और पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए नया डॉजियर (दस्तावेज) तैयार किया है।   

दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान को नया डॉजियर सौंपेगा भारत

नई दिल्ली : गृह मंत्रालय ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद, मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी और अन्य आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने और पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए नया डॉजियर (दस्तावेज) तैयार किया है।   

मीडिया में शनिवार को आई रिपोर्टों के मुताबकि डॉजियर में दाऊद सहित अन्य आतंकियों की परिसंपत्तियों, आवासीय पतों और पाकिस्तान में उनकी ताजा गतिविधियों के बारे में ब्यौरा दिया गया है। डॉजियर में तीन आतंकवादियों के 20 से अधिक पतों का उल्लेख है।

रिपोर्ट के मुताबिक गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान के समक्ष यह मुद्दा उठाने के लिए इस डॉजियर को विदेश मंत्रालय के पास भेजा है। 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले महीने पाकिस्तान से दाऊद इब्राहिम के ठिकानों के बारे में जानकारी मांगी थी और उसके सभी बैंक खातों को बंद करने के लिए कहा था। रिपोर्टों के मुताबिक गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया था पाकिस्तान में ऐसे 10 बैंक खाते हैं जिनकी दाऊद से जुड़े होने की पहचान की गई है। 

Trending news