भारत ने राम मंदिर निर्माण की शुरुआत को लेकर पाकिस्तान की आपत्ति को किया खारिज
Advertisement

भारत ने राम मंदिर निर्माण की शुरुआत को लेकर पाकिस्तान की आपत्ति को किया खारिज

 भारत ने कहा कि इस मामले से इस्लामाबाद का कोई सरोकार नहीं है और यह भारत का आंतरिक मामला है.

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अयोध्या मामले से पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं है.

नई दिल्ली: भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान की उस आपत्ति को खारिज कर दिया, जिसमें उसने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू किए जाने की आलोचना की थी. भारत ने कहा कि इस मामले से इस्लामाबाद का कोई सरोकार नहीं है और यह भारत का आंतरिक मामला है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस मामले से पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं है. भारत में हर धर्म के लोगों को बराबर अधिकार दिए गए हैं. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, "हमने एक ऐसे मामले पर पाकिस्तान का एक बेतुका बयान देखा है, जिसमें उसका कोई लेना-देना नहीं है. अपने रिकॉर्ड को देखते हुए, पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों का उल्लेख करने पर तो, शर्मिंदा होना चाहिए." 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार रात राम मंदिर के निर्माण के फैसले की आलोचना करते हुए मुस्लिम समुदाय को भड़काने की कोशिश की थी. पाक विदेश मंत्रालय ने ट्वीट में लिखा था 'जहां एक ओर दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. वहीं RSS-BJP गठबंधन हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने में लगा है. ट्वीट में कहा गया, "अयोध्या में ऐतिहासिक बाबरी मस्जिद स्थल पर 26 मई 2020 को मंदिर निर्माण की शुरुआत इस दिशा में एक और कदम है तथा पाकिस्तान की सरकार और लोग इसकी कड़ी निंदा करते हैं." 

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल बाबरी मस्जिद- राम जन्मभूमि विवाद मामले में ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ किया था. राम मंदिर निर्माण मामले में पाकिस्तान की टिप्पणी को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में श्रीवास्तव ने कहा, "भारत में कानून के नियमों का पालन किया जाता है, जो कि सभी धर्मों को मानने वालों को समान अधिकार देना सुनिश्चित करता है." 

Trending news