रामपुर: आजम खान की यूनिवर्सिटी को उपहार में मिला टैंक, सेना को दिया धन्यवाद
Advertisement

रामपुर: आजम खान की यूनिवर्सिटी को उपहार में मिला टैंक, सेना को दिया धन्यवाद

भारतीय सेना ने रामपुर में आज़म खान के आजम खान एम जौहर यूनिवर्सिटी के कैंपस को टी -55 टैंक दिया है. 

खान ने सेना से उनके विश्वविद्यालय को और आधुनिक हथियार उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया था. (फोटो-ANI)

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने रामपुर में आज़म खान के आजम खान एम जौहर यूनिवर्सिटी के कैंपस को टी -55 टैंक दिया है. इससे पहले सेना ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय को चाबुक टैंक दिया था. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान ने दावा किया था कि सेना ने उनकी निजी यूनिवर्सिटी को एक लड़ाकू टैंक उपहार स्वरूप दिया है. मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक और कुलाधिपति खान ने कहा कि उन्होंने सेना से उनके विश्वविद्यालय को और आधुनिक हथियार उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया था.

  1. सेना ने आजम खान एम जौहर यूनिवर्सिटी के कैंपस को टी -55 टैंक दिया है. 
  2. इससे पहले सेना ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय को चाबुक टैंक दिया था.
  3. सेना से आधुनिक हथियार उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया गया था. 

जिससे छात्र सेना द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों के बारे जानकारी हासिल कर सकेंगे. खान ने यह भी कहा था कि सेना के साथ मेरे संबंध काफी सौहार्दपूर्ण हैं और उनसे और हथियार उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है. टी- 55 टैंक के पहले खबर के अनुसार चाबुक टैंक विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग के छात्रों को प्रशिक्षण देने के लिए आया था. टैंक के पहुंचने पर स्टूडेंट्स काफी उत्साहित दिखे थे.

यह भी पढ़ें- आजम खान का दावा, सेना ने मेरी यूनिवर्सिटी को तोहफे में दिया टैंक

सेना से हजारों यूनिवर्सिटी ने टैंक के लिए आवेदन किया था 
एक हिंदी वेबसाइट के मुताबिक, आजम खान ने कहा कि सेना से हजारों यूनिवर्सिटी ने टैंक के लिए आवेदन किया था लेकिन केवल 11 यूनिवर्सिटी को ये मिले. इस टैंक को 1.96 लाख रुपये में यूनिवर्सिटी को दिया गया है. उन्होंने सेना का धन्यवाद भी दिया. यह बात हमारे लिए बहुत गर्व की है कि इंडियन आर्मी ने हमारी यूनिवर्सिटी को टैंक दिया. इसके लिए मैं इंडियन आर्मी का धन्यवाद करता हूं. सेना की तरफ से चाबुक टैंक देने पर आजम ने भाजपा पर भी निशाना साधा था. 

यह भी पढ़ें- आजम खां ने थामा योगी आदित्‍यनाथ का हाथ, सोशल मीडिया पर Viral हुई तस्वीर

आजम खान ने कहा था कि सेना बीजेपी का कोई संगठन नहीं है, सेना तो सिर्फ सेना है. अगर किसी को लगता है कि हमारी यूनिवर्सिटी को सेना से कोई तोहफा उनकी सिफारिश पर मिलेगा तो उन्हें ऐसी खुशफहमी में नहीं रहना चाहिए.

Trending news