Operation Kala Jungle: शाह के दौरे से पहले सेना का ऑपरेशन 'काला जंगल', घाटी में ऐसे किया 4 आतंकियों का सफाया
Advertisement

Operation Kala Jungle: शाह के दौरे से पहले सेना का ऑपरेशन 'काला जंगल', घाटी में ऐसे किया 4 आतंकियों का सफाया

Operation Kala Jungle: जम्मू-कश्मीर (J&K) में आज सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन 'काला जंगल' चलाया और 4 आतंकियों को ढेर कर दिया. सुरक्षाबलों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया.

Operation Kala Jungle: शाह के दौरे से पहले सेना का ऑपरेशन 'काला जंगल', घाटी में ऐसे किया 4 आतंकियों का सफाया

Amit Shah Jammu Kashmir Visit: भारतीय सीमा में एक और घुसपैठ की कोशिश फेल कर दी गई है. चार आतंकी (Terrorists) ढेर कर दिए गए हैं. एक महीने में चौथी घुसपैठ की कोशिश नाकामयाब रही. अब तक 11 आतंकी मारे जा चुके हैं और भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं और कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना के संयुक्त अभियान में चार आतंकवादी मारे गए. बता दें कि ऑपरेशन 'काला जंगल' तब शुरू किया गया था जब सेना को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी, जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की सीमा पार से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे.

ऑपरेशन काला जंगल में 4 आतंकी ढेर

ऑपरेशन काला जंगल भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान है. कुपवाड़ा के मच्छल सेक्टर में LOC पर सतर्क सैनिकों द्वारा आज घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. इसमें 4 आतंकवादियों को मार दिया गया और बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद कर लिए गए. ऑपरेशन अभी जारी है.

अब तक मारे गए 11 आतंकी

जून महीने में कश्मीर नियंत्रण रेखा पर यह तीसरा ऑपरेशन है जब तीन घुसपैठ की कोशिश विफल कर दी गईं. उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के करीब सुरक्षाबलों द्वारा किए गए इन तीन ऑपरेशनों में 11 आतंकवादी मारे गए हैं. पहला आपरेशन माछिल सेक्टर में था जहां दो आतंकवादी मारे गए, दूसरा आपरेशन कुपवाड़ा में था जहां पांच विदेशी आतंकवादी मारे गए और आज के ऑपरेशन में आपरेशन स्थल से अब तक चार आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं.

जम्मू के दौरे पर हैं शाह

भारतीय सेना का कहना है कि इलाके में तलाशी अभी भी जारी है. जम्मू-कश्मीर में यह आतंकियों की तरफ से चौथी घुसपैठ की कोशिश थी. एक घुसपैठ जम्मू के पुंछ में भी हुई, जहां आतंकी तो फरार हो गए मगर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए. वहीं, आज से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर हैं. जम्मू में जनसभा संबोधित करने के अलावा शाह जम्म-कश्मीर के कई विकास प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे. शाह कश्मीर में एक कल्चरल इवेंट में भी भाग लेंगे और सबसे महत्वपूर्ण आने वाली अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा प्रबंधों और यात्रियों के लिए इंतजामों को लेकर एक उचित स्तर की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

इस साल फरवरी से जम्मू-कश्मीर में नाकाम की गई यह 11वीं घुसपैठ की कोशिश है. सुरक्षाबालों के पास इनपुट है कि जब से पहाड़ों पर बर्फ पिघलनी शुरू हुई है, घुसपैठ के पारंपरिक रास्ते सक्रिय हो रहे हैं और पीओके में लगभग 3 लॉन्च पैड सक्रिय हो गए हैं. लगभग 150-200 प्रशिक्षित आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में हैं, इस इनपुट के बाद नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

जरूरी खबरें

पीएम मोदी ने की बाइडेन की जमकर तारीफ, बोले- आप बोलने में सरल लेकिन एक्शन में मजबूत
PM मोदी ने अल्पसंख्यकों पर दिया ये संदेश, पूरी दुनिया की बोलती होगी बंद!

Trending news