भारतीय सेना ने किया 'ATGM नाग' मिसाइल का परीक्षण, पलक झपकते ही उड़ाया टैंक
Advertisement
trendingNow1770865

भारतीय सेना ने किया 'ATGM नाग' मिसाइल का परीक्षण, पलक झपकते ही उड़ाया टैंक

इस दौरान असली वॉरहेड के साथ मिसाइल को तय रेंज में रखे टैंक पर फायर किया गया. इसे मिसाइल कैरियर नामिका से फायर किया गया. जिसके बाद मिसाइल ने टैंक के बख्तर को भेदते हुए सफलता से उसे तबाह कर दिया.

ATGM नाग मिसाइल का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: तीसरी पीढ़ी के एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल नाग (ATGM Nag) का आज यानी गुरुवार को राजस्थान के पोकरण रेंज (Pokaran Range) में अंतिम यूजर ट्रायल किया गया. 

इस दौरान असली वॉरहेड के साथ मिसाइल को तय रेंज में रखे टैंक पर फायर किया गया. इसे मिसाइल कैरियर नामिका से फायर किया गया. जिसके बाद मिसाइल ने टैंक के बख्तर को भेदते हुए सफलता से उसे तबाह कर दिया. बताया जा रहा है कि इस ट्रायल के बाद अब नाग मिसाइल का उत्पादन भारत डायनामिक्स लिमिटेड और नामिका का उत्पादन मेडक की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में शुरू होगा.
fallback

आपको बता दें कि एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल नाग को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने विकसित किया है और ये दिन या रात दोनों परिस्थितियों में कारगर है. नाग फायर एंड फॉरगेट और टॉप अटैक क्षमताओं से लैस है. ये सभी टैंकों के आधुनिक बख्तर तोड़ने में सक्षम है. इसका कैरियर नामिका बीएमपी पर बना हुआ सिस्टम है जो पानी से भरे नदी-नालों को पार कर सकता है.

LIVE TV

Trending news