LAC पर तनाव खत्म होने तक चीन से व्यापार नहीं, रूस में भारत के राजदूत का बड़ा बयान

LAC पर हालात नहीं बदलने तक भारत-चीन संबंध सामान्य नहीं होंगे, जब तक सीमा विवाद चलेगा तब तक भारत चीन से व्यापार नहीं करेगा.

LAC पर तनाव खत्म होने तक चीन से व्यापार नहीं, रूस में भारत के राजदूत का बड़ा बयान

नई दिल्ली: रूस (Russia) में भारत के राजदूत वेंकटेश वर्मा का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि LAC पर हालात नहीं बदलने तक भारत और चीन (China) के संबंध सामान्य नहीं होंगे, जब तक सीमा विवाद चलेगा तब तक भारत चीन से व्यापार नहीं करेगा.

वेंकटेश वर्मा ने कहा LAC से चीन अपनी सेना पीछे हटाए. इससे पहले वेंकटेश वर्मा ने एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का भी उल्लेख किया जिसमें उन्होंने कहा था कि विस्तारवाद का युग खत्म हो चुका है.

VIDEO

माना जा रहा है कि भारत की तरफ से चीन को ये साफ संदेश है कि सीमा पर मनमानी के बाद आर्थिक रिश्ते पहले की तरह जारी नहीं रह सकते हैं.

ये भी पढ़े- चीन को झटका! मोदी सरकार ने खरीद के नियमों को बदला, ऐसे होगा पड़ोसी मुल्क को नुकसान

सूत्रों के मुताबिक LAC पर चीन ने पीछे हटने की प्रक्रिया धीमी कर दिया है. जिससे चीन की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं कि कहीं वो बातचीत की आड़ में युद्ध की तैयारी तो नहीं कर रहा है.

गुरुवार को विदेश मंत्रालय की तरफ से भी कहा गया कि चीन को LAC पर पीछे हटने की प्रक्रिया का पालन करना चाहिए जिससे क्षेत्र में शांति स्थापित हो सके.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.