COVID19: स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आई खुशखबरी, ट्वीट कर दिया ये बयान
Advertisement

COVID19: स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आई खुशखबरी, ट्वीट कर दिया ये बयान

देशभर में लागू सख्त नियमों के बावजूद कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बयान में एक अच्छी खबर के संकेत दिए हैं.

 COVID19: स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आई खुशखबरी, ट्वीट कर दिया ये बयान

नई दिल्ली: देशभर में लागू सख्त नियमों के बावजूद कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बयान में एक अच्छी खबर के संकेत दिए हैं. मंत्रालय ने बताया कि भारत में अब तक 15 लाख लोग कोरोना से जंग जीतकर ठीक हो चुके हैं. जल्द ही स्थिति नियंत्रण में होगी.

मंत्रालय ने बताया कि अभी भी कई ऐसे राज्य हैं जिसमें कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. जानकारी देते हुए उन्होंने आगे बताया कि ये संक्रमण अभी भी 10 राज्यों में केंद्रित है जो नए मामलों में 80 प्रतिशत से अधिक का योगदान करते हैं. अगर आसान शब्दों में कहें तो कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इन्हीं राज्यों से आते हैं, जिसे जल्द ही काबू में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग तेज, अश्विनी उपाध्याय ने लिखा BJP अध्यक्ष नड्डा को पत्र

बता दें कि देशभर में कुल कोरोना केस 21 लाख के अधिक हो गए हैं. जिसमें से अबतक 15 लाख से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. जबकि 43 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारत सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना ग्राफ तेजी से बढ़ा रहा है. सिर्फ महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के 12,248 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में इस घातक वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,15,332 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि एक दिन आने वाले कोरोना मामले की सर्वाधिक संख्या है. इसके अलावा 390 लोगों ने इस बीमारी से ग्रस्त होकर दम तोड़ दिया है. यहां महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर अब 17,757 पहुंच गई है.

वहीं, पिछले 24 घंटों में कर्नाटक में संक्रमण के 5,985 नए मामले सामने आए हैं जबकि 107 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1.78 लाख हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अब तक राज्य में इस महामारी की चपेट में आए लोगों में से 93,908 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि वर्तमान में 80,973 मरीजों का उपचार चल रहा है जिनमें से 678 आईसीयू में भर्ती हैं.

VIDEO-

Trending news