फर्जी SI बनकर की सगाई, दहेज के नाम पर वसूले 8 लाख; ऐसे हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11009291

फर्जी SI बनकर की सगाई, दहेज के नाम पर वसूले 8 लाख; ऐसे हुआ खुलासा

Madhya Pradesh: इंदौर के शख्स ने फर्जी SI बनकर एक महिला के साथ सगाई कर ली. उसने नकली वर्दी पहनकर शादी के लिए फोटो भेजे. इसके अलावा उसके पास से पुलिस ने नकली ID कार्ड भी बरामद किया है.

पुलिस ने फर्जी SI को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से एक धोखाधड़ी (Fraud Case) का मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने नकली सब इंस्पेक्टर (Fake Sub Inspector)  बनकर सगाई की और फिर दहेज में नकदी और एक्टिवा गाड़ी ले ली. इतना ही नहीं फर्जी SI ने ये भी कहा कि वो 6 महीने बाद कमिश्नर बनने वाला है. आरोपी ने पुलिस की वर्दी भी सिलवा ली और उसे पहनकर ही महिला को फोटो भेजे.

  1. नकली पुलिसवाला बनकर झाड़ता था रौब
  2. दहेज के तौर पर 8 लाख रुपये और एक एक्टिवा ली
  3. 6 महीने में कमिश्नर बनने का करता था फर्जी दावा

मंगेतर ने दर्ज कराई शिकायत

दैनिक भास्कर में छपी खबर के मुताबिक ये मामला इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र है. फर्जी SI की मंगेतर को जब शक हुआ तो उसने विजय नगर थाने में तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस ने फर्जी SI को गिरफ्तार किया. आरोपी शहर की ही एक दुकान से फर्जी वर्दी सिलवाता था. इतनी जल्द प्रमोशन पर दुकानवालों को भी आश्चर्य होता था, लेकिन जब भी वह वर्दी खरीदने जाता, अपना फर्जी आईकार्ड दिखा देता था.

ये भी पढ़ें: बाबुल सुप्रियो सांसद पद से देंगे इस्तीफा, कुछ दिन पहले BJP छोड़ TMC में हो चुके हैं शामिल

आरोपी हुआ गिरफ्तार

महिला की शिकायत के बाद SP आशुतोष बागरी के नेतृत्व में पुलिस ने फर्जी पुलिस वाले रवि सोलंकी उर्फ राजवीर को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ में पता चला कि वो इंदौर में कई लोगों से काम करवाने के नाम पर रुपये ऐंठा करता था. वो जब भी किसी से रुपए लेने आता, तो अपने गांव सिमरोल से दोस्त की कार लेकर आता. जब इस तरह की लेन-देन करता था, तभी वर्दी पहनता था. बाकी समय वह सादे कपड़ों में ही घूमता था.

fallback

वर्दी वाला फोटो शादी के लिए भेजा

फर्जी SI रवि शादी के लिए परिवार को वर्दी वाला फोटो ही दिया था. यही फोटो लड़की और उसके घरवालों को दिखाकर परिवार ने उसकी सगाई तय कर दी. जब भी मंगेतर उससे मिलना चाहती या उससे बात करना चाहती, वह उसे दबिश का बहाना बनाकर टाल देता था. अपने गांव सिमरोल में भी वह वर्दी का रौब झाड़ता था. उसने गांव के लोगों से भी रुपये लिए हैं.

दहेज के 8 लाख रुपये लिए

आरोपी रवि की मंगेतर ने पुलिस को बताया कि इसी साल 28 जून को दोनों की सगाई तय हुई थी. इस दौरान उसके परिवार वालों ने रवि को 8 लाख रुपये कैश दिए. सगाई के कुछ दिन रवि ने अपनी मंगेतर को एक्टिवा दिलाने की बात कही. शोरूम ले जाकर उसने उसके नाम पर एक्टिवा फाइनेंस करवा दी और खुद ले गया. बाद में एक्टिवा अपने पिता को दे दी.

ये भी पढ़ें: इस शहर को 20 महीने बाद मिली सबसे बड़ी खबर, कोरोना से जुड़ा है मामला

ऐसे हुआ खुलासा

रवि की मंगेतर ने पुलिस को बताया कि 13 मई 2021 को रवि उसके बर्थडे पर घर आया, तब उस पर शक हुआ. वो अपने को रवि सोलंकी बता रहा था, जबकि वर्दी पर RS सोलंकी लिखा था. ID कार्ड भी अलग था. जब उससे परिवार वालों ने पूछा तो उसका कहना था कि वह सेंट्रल गवर्नमेंट में काम करता है. सेंट्रल गवर्नमेंट ने उसे मध्य प्रदेश में अपॉइंट किया है. इसके बाद में उसने SI की यूनिफॉर्म में फोटो भेजी तो शक और गहरा गया. जब महिला के छोटे भाई ने  SP ऑफिस जाकर पता लगाया तो सच का खुलासा हुआ.

LIVE TV

Trending news