पंजाब के बाद Bihar Congress में कलह शुरू, नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर बढ़ा विवाद
Advertisement
trendingNow1943509

पंजाब के बाद Bihar Congress में कलह शुरू, नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर बढ़ा विवाद

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जारी कलह के बीच अब पार्टी की बिहार यूनिट (Bihar Congress Unit) में विवाद शुरू हो गया है, जो आलाकामन के सामने बड़ी चुनौती हो सकता है.

सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

पटना: कांग्रेस पार्टी (Congress) में आंतरिक कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अभी पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जारी कलह को खत्म करने में जुटे आलाकामन के सामने अब नई चुनौती है और बिहार यूनिट की आंतरिक दरार सामने आने लगी है. 

  1. कांग्रेस बिहार के लिए नया प्रदेश अध्यक्ष तलाश रही है
  2. बिहार प्रभारी ने राजेश कुमार राम का नाम आगे बढ़ाया है
  3. राजेश राम के नाम को लेकर विवाद शुरू हो गया है

प्रदेश अध्यक्ष तलाश रही है कांग्रेस

बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस अब राज्य में अपने लिए नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश कर रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने विधायक और दलित नेता राजेश कुमार राम का नाम आगे बढ़ाया है.

राजेश राम के नाम को लेकर विवाद

रिपोर्ट के अनुसार, बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के लिए विधायक और दलित नेता राजेश कुमार राम (Rajesh Kumar Ram) के नाम को लेकर विवाद हो गया है. बिहार के कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने मदन मोहन झा की जगह पर राजेश कुमार राम को नया पीसीसी प्रमुख बनाने के प्रस्ताव का विरोध किया है. उनका कहना है कि नया प्रमुख ऊंची जाति से होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Navjot Singh Sidhu के पंजाब कांग्रेस प्रमुख बनने पर फंसा नया पेंच, अब Sonia Gandhi लेंगी अंतिम फैसला

पंजाब कांग्रेस में विवाद जारी

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पंजाब कांग्रेस में खुलकर कलह देखने को मिल रही है. पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. पार्टी में कलह को दूर करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था. इस समिति ने मुख्यमंत्री समेत पंजाब कांग्रेस के 100 से अधिक नेताओं की राय ली और फिर अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news