INX मीडिया केस : कार्ति चिदंबरम की CBI रिमांड 3 दिन के लिए बढ़ी
Advertisement

INX मीडिया केस : कार्ति चिदंबरम की CBI रिमांड 3 दिन के लिए बढ़ी

सीबीआई ने अदालत से एक बार फिर उनकी रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. जांच एजेंसी ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अभी उन्हें कार्ति चिदंबरम से और पूछताछ करनी है इसलिए उनकी हिरासत को और बढ़ाया जाए. 

सीबीआई कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम की रिमांड तीन दिन और बढ़ा दी है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की रिमांड अवधि खत्‍म होने के बाद सीबीआई ने उन्‍हें विशेष अदालत में पेश किया. अदालत ने कार्ति की रिमांड तीन के लिए और बढ़ा दी है. सीबीआई ने अदालत से एक बार फिर उनकी रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. जांच एजेंसी ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अभी उन्हें कार्ति चिदंबरम से और पूछताछ करनी है इसलिए उनकी हिरासत को और बढ़ाया जाए. इसके अलावा इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम भी कोर्ट में पेश हुए. अब कार्ति की जमानत पर 9 मार्च को सुनवाई की जाएगी.

  1. INX मीडिया अब हो गया है 9X मीडिया
  2. कार्ति चिदंबरम 28 फरवरी को हुए गिरफ्तार
  3. INX मीडिया में 10 लाख की घूस का मामला

सीबीआई ने की हिरासत बढ़ाने की मांग
पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई में कार्ति के वकील और सीबीआई को पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. शाम 4.30 बजे कोर्ट ने सीबीआई की मांग मानते हुए कार्ति की हिरासत तीन दिन के लिए और बढ़ा दी.

सहयोग नहीं कर रहे हैं कार्ति
कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए सीबीआई ने कहा कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनसे और पूछताछ होनी है इसलिए उनकी हिरासत को 2 सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाए. 

जब पी. चिदंबरम ने CBI अदालत में बेटे कार्ति से कहा, चिंता मत करो, मैं हूं ना!

CBI की दलील
सीबीआई के तरफ से ASG तुसार मेहता ने कहा, 'हमारी जांच का दायरा ज्यादा है. पहले 5 दिन का रिमांड मिला. हमने सील बंद लिफाफा में कोर्ट को कागजात दिए. हमारे पास इंद्राणी मुखर्जी का वीडियो रिकॉर्डिंग भी है. इस केस में केवल इंद्राणी मुखर्जी ही हमारी गवाह नही है. जांच में और कुछ सामने आ रहा है, जिसे हम ओपन कोर्ट में नही कह सकते. केस डायरी में भी हम सब लिख रहे हैं.' 

यह है पूरा मामला
आईएनएक्स मीडिया में घूसखोरी का मामला पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति से जुड़ा है.  सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ जारी दो लुकआउट सर्कुलरों पर मद्रास हाई कोर्ट की ओर से जारी स्थगन आदेश को चुनौती दी थी. तभी से यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. सीबीआई जांच के तहत कार्ति चिदंबरम को 4 मार्च को मुंबई के भायकला जेल लाया गया था, जहां उनका इंद्राणी मुखर्जी के साथ आमना-सामना कराया गया. आईएनएक्स मीडिया (पी) लिमिटेड की पूर्व निदेशक इंद्राणी फिलहाल शीना बोरा हत्या मामले में जेल में बंद है.

Trending news