किसान आंदोलन के बीच क्या सिर्फ सिखों को भेजे गए PM Modi की कल्याणकारी योजनाओं के ईमेल, IRCTC ने दी सफाई
Advertisement

किसान आंदोलन के बीच क्या सिर्फ सिखों को भेजे गए PM Modi की कल्याणकारी योजनाओं के ईमेल, IRCTC ने दी सफाई

आईआरसीटी (IRCTC) ने अपने 2 करोड़ यूजर्स को 8 से 12 दिसंबर के बीच एक मेल भेजा था, जिसमें 47-पेज की बुकलेट अटैच किया गया था. इस बुकलेट में मोदी सरकार द्वारा सिख समुदायों के लिए उठाए गए 13 फैसलों के बारे में जानकारी दी गई थी.

फाइल फोटो।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने 2 करोड़ यूजर्स को ईमेल भेजकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा सिख समुदाय के लिए उठाए गए 13 फैसलों के बारे में जानकारी दी है. इस मेल का शीर्षक है, 'पीएम मोदी और उनकी सरकार के सिखों के साथ खास रिश्ते.'

  1. आईआरसीटीसी ने 2 करोड़ यूजर्स को ईमेल भेजे
  2. सरकार की योजनाओं की जानकारी दी थी
  3. 8 से 12 दिसंबर के बीच मेल भेजा गया

सिर्फ सिखों को ईमेल भेजने का किया खंडन

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने उस रिपोर्ट का खंडन किया है, जिसमें दावा किया गया था कि केंद्र सरकार ने किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच सिर्फ सिख समुदाय को यह ईमेल भेजा है. आईआरसीटीसी ने सफाई देते हुए कहा कि ईमेल किसी खास समुदाय को नहीं भेजा गया है, बल्कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए सभी को किया है.

ये भी पढ़ें- IRCTC ने बदल दिया टिकट बुकिंग का नियम, अब करना होगा ये काम

लाइव टीवी

'पहले भी दी है सरकारी योजनाओं की जानकारी'

विवाद बढ़ने के बाद आईआरसीटीसी ने बयान जारी कर कहा, 'यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी IRCTC द्वारा जनहित में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की गतिविधियां की गई हैं.'

8 से 12 दिसंबर के बीच भेजे गए ईमेल

आईआरसीटी (IRCTC) ने अपने 2 करोड़ यूजर्स को 8 से 12 दिसंबर के बीच एक मेल भेजा था, जिसमें 47-पेज की बुकलेट अटैच किया गया था. 'पीएम मोदी और उनकी सरकार के सिखों के साथ विशेष संबंध' विषय की इस बुकलेट में मोदी सरकार द्वारा सिख समुदायों के लिए उठाए गए 13 फैसलों के बारे में जानकारी दी गई थी. यह बुकलेट हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी तीन भाषाओं में हैं.

Trending news